Wednesday, November 21, 2018
Home > आपका मोहल्ला > स्माँग की चादर में दिल्ली मार्निंग वाल्कर्स एसोसिएशन ने किया छेद

स्माँग की चादर में दिल्ली मार्निंग वाल्कर्स एसोसिएशन ने किया छेद

राजेश तिवारी (दिल्ली) स्माँग जैसे भयानक प्रदूषण से जूझ रही दिल्ली में आशा की किरण जगाने में लगी दिल्ली मार्निंग वाल्कर्स एसोसिएशन की नालंदा पार्क इकाई के अथक प्रयास से एवं दक्षिणी दिल्ली नगरनिगम हार्टिकल्चर सुपरवाइजर रवि पवार एवं उनके अधीनस्थ कर्मचारियों की भरपूर मेहनत से पार्क की सूरत बदलने लगी है वर्षों से बेहाल पड़े इस पार्क में अनेकों प्रकार के फूलों की पौध लगाई जा रही हैं और पहले लगे पक्के व सजावटी पौधों की छटाई एवं उनके चारों तरफ फूलों की पौध लगाने का कार्य प्रगति पर है।
आज वार्ड संख्या 20 एस की निगम पार्षद सरिता जिंदल एवं भाजपा नेता सुनील जिंदल ने एसोसिएशन के सदस्यों के अनुरोध पर पार्क का निरीक्षण किया उनके साथ ए गुप्ता सहायक अभियंता, आर एल गोयल कनिष्ठ अभियंता एवं नगरनिगम सिविल अनुभाग के अन्य अधिकारियों ने पार्क में एकत्रित एसोसिएशन के सदस्यों की समस्याओं को सुना। पार्क की चहारदीवारी ऊँची करना, सीनियर सिटिजन शेड, गेट में जिगजैग प्रवेश, रंग रोगन, प्रकाश व्यवस्था आदि की मरम्मत का कार्य शीघ्रातिशीघ्र कराने का आश्वासन दिया।
सरिता जिंदल जी ने नालंदा पार्क में ओपन जिम भी बहुत जल्दी लगवाने का आश्वासन दिया ताकि वरिष्ठ नागरिकों एवं पार्क में भ्रमण करने वाले स्वास्थ्य लाभ उठा सकें।
श्री सुनील जिंदल जी ने विकास पुरी में उनके द्वारा कराए जा अन्य विकास कार्यों का भी व्यौरा उपस्थित एसोसिएशन के सदस्यों से साझा किया।
नगरनिगम हार्टिकल्चर नर्सरी सुपरवाइजर सुल्तान सिंह,  आजाद, वार्ड सुपरवाइजर रवि पवार तथा अन्य कर्मचारियों के सहयोग की एसोसिएशन के सदस्यों ने सराहना की।
बैठक में भारतीय भाषा अभियान द्वारा न्यायालयों में कामकाज की भाषा राजभाषा के लिए किए जा रहे प्रयासों की चर्चा हुई, निगम पार्षद श्रीमती सरिता जिंदल ने पुरजोर समर्थन किया और समर्थन पत्र भी निर्गत किया।
बैठक में सर्वश्री राघवेन्द्र शुक्ल, रवि खोसला, अशोक दुग्गल, अशोक सरीन, छाजू राम, सुनील बंसल, दिनेश सब्बरवाल, अशोक चोपड़ा, रवीन्द्र नन्दा, हनी सब्बरवाल, आर डी भट्ट, नरेन्द्र कौशल, राजीव मलहोत्रा, परदीप कक्कड़, एस डी शर्मा, जे सी शर्मा, जे सी डबास, सुरिन्दर शर्मा, राकेश आदि अनेकों दिल्ली मार्निंग वाल्कर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *