Monday, March 25, 2019
Home > मनोरंजन > दिल्ली में अक्षय ने किया पैडमैन फिल्म का परमोशन

दिल्ली में अक्षय ने किया पैडमैन फिल्म का परमोशन

संवाददाता (दिल्ली) बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हाल ही में दिल्ली में अपनी आने वाली फिल्म पैडमैन के प्रमोशन के लिए दिखाई दिए. उनके साथ उनकी पत्नी ट्विंकल फिल्म की अभिनेत्री राधिका आप्टे और फिल्म के डायरेक्टर आर बल्कि भी मौजूद थे. इनके साथ ही अरुणाचलम मुरुगनथम भी मौजूद थे जिनके जीवन पर यह खास फिल्म बनाई गई है. सभी ने कैनॉट प्लेस के पीवीआर प्लाजा में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया और फिल्म का प्रमोशन किया।
आर बाल्की द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा मुख्य भूमिकाओं में सोनम कपूर और राधिका आपटे भी शामिल हैं. ट्विंकल खन्ना द्वारा निर्मित’ पैड मैन तमिलनाडु के एक सामाजिक कार्यकर्ता अरुणाचलम मुरुगनंतम के जीवन से प्रेरित है. उनकी कहानी को ट्विंकल खन्ना ने अपनी किताब लक्ष्मी प्रसाद की पुस्तक द लिजेंड में भी शामिल किया था. व्यापार से एक वेल्डर मुरुगनंतम को जब पता चलता है कि उनकी पत्नी, शांती पीरियड्स के वक्त गंदे कपड़ो का इस्तमाल करती है तो उन्होंने खुद पैड्स बनाने की ठान लेते है यह उन्हीं की कहानी है ।
अक्षय कुमार फिल्म में अरुणाचलम मुरुगनंतम के रोल में दिखेंगे जिन्हें “इंडियाज मेनस्ट्रायल मैन” भी कहा जाता है. अक्षय ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि इस फिल्म के रिलीज होने के बाद, इस बॉयोलोजिकल सर्कल के बारे में लोगों को बात करने में कोई झिझक नहीं होगी. मुझे आशा है कि यह फिल्म समाज में बदलाव लाएगी. और मैं हमारी सरकार से अनुरोध करता हूं कि हमारे देश के ग्रामीण इलाकों में सैनिटरी नैपकिन नि: शुल्क मुहैया कराए.’ आगे उन्होंने कहा,” लोगों को इस प्राकृतिक चक्र के बारे में पता होना चाहिए, भारत में, 82% महिलाओं ने पैड का इस्तेमाल नहीं किया है, मुझे यकीन है कि इस फिल्म को देखने के बाद लोगों में अच्छा बदलाव आएगा’।
ट्विंकल खन्ना ने कहा, ‘सबसे बड़ी चुनौती इस फिल्म के लिए अक्षय को समझाने की थी, इसमें 9 महीने लग गए, यह एक शानदार फिल्म है, और इसके लिए निर्देशक बधाई के पात्र हैं।
फिल्म का संगीत अमित त्रिवेदी ने दिया है, जबकि गीत मुहम्मद कौसर मुनीर ने लिखा है. पीरियड्स के बारे जागरुकता फैलाने वाली यह फिल्म कोलंबिया पिक्चर्स के बैनर और मिसेज फनीबॉन्स मूवीज़ के बेनर के तले प्रदर्शित है और 9 फरवरी को रिलीज के लिए तैयार है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *