Wednesday, November 21, 2018
Home > दिल्ली > गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता की आशा,आरजेएस की मीडिया कार्यशाला. चतुर्थ नि:शुल्क आरजेएस मीडिया तकनीकी कार्यशाला 6 मई नोएडा में

गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता की आशा,आरजेएस की मीडिया कार्यशाला. चतुर्थ नि:शुल्क आरजेएस मीडिया तकनीकी कार्यशाला 6 मई नोएडा में

संवाददाता (दिल्ली) सूचना क्रांति के युग में मीडिया को सकारात्मक व गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता की ओर प्रेरित करने की कोशिश में रामजानकी संस्थान (आरजेएस),नई दिल्ली और टीजेएपीएसकेबीएसके,प.बंगाल की संस्था लगातार प्रयासरत हैं जिनके लिए एक ही मंत्र राष्ट्र प्रथम वन्देमातरम् ।
इसी श्रृंखला की अगली कड़ी में रविवार 6 मई को 60 मीडियाकर्मियों के लिए आरजेएस चतुर्थ नि:शुल्क मीडिया तकनीकी कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। आरजेएस संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि टीम आरजेएस कार्यशालाओं के आयोजन के अलावा 72 वां स्वाधीनता उत्सव “जाग उठा है भारत “9अगस्त और “जयहिंद जयभारत” 12 अगस्त को आयोजित कर समाज और मीडियाकर्मियों के बीच सेतु का काम करेगी। इन दिनों लगातार सामाजिक सरोकार और गुणवत्ता पूर्ण पत्रकारिता के लिए नि: शुल्क मीडिया कार्यशालाओं‌ का आयोजन हो रहा है।
चतुर्थ मीडिया कार्यशाला स्टार मीडिया एकेडमी और डेली डायरी न्यूज़ के सौजन्य से
सी-381, नियर सेक्टर-10 रेड लाइट, नोएडा में आयोजित है।
आरजेएस संयोजक उदय कुमार मन्ना ने आगे बताया कि कार्यशाला का
उद् घाटन मुख्य अतिथि साधना ग्रुप की निदेशक (SAMS) श्रीमती वीणा हाडा करेंगी।
इस अवसर पर विशेष अतिथि दिल्ली मेट्रोपोलिटन एजुकेशन की एसोसिएट प्रोफेसर डा. रमानी स्वर्णा ,आई टी प्रोफेशनल संजय झा ,आॅडियो-विडियो एडिटर टुनटुन ‌राजा और परमिंदर सिंह तथा फोटोग्राफी एक्सपर्ट लाल सिंह भी उपस्थित रहेंगे।तत्पश्चात कार्यशाला में वेबसाइट और वेबपोर्टल तथा यूट्यूब चैनल निर्माण , आनलाइन मीडिया में काम करने के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण विडियो एडिटिंग-डबिंग की जानकारी भी दी जाएगी।इसके लिए एफसीपी,एडोब,इडियस,कोरल और क्वार्क आदि साफ्टवेयर का उपयोग किया जाएगा।
मोबाइल या कैमरा से बेहतरीन फोटोग्राफी की तकनीकी बताई जाएगी। टीम आरजेएस का प्रयास धीरे-धीरे रंग ला रहा है और कुछ मीडिया कर्मी राष्ट्र प्रथम वन्देमातरम् की सकारात्मक सोच के साथ भारतीय पत्रकारिता को नए मुकाम तक पहुंचाने की कोशिश में लग गए हैं।इसी क्रम में इन्हें समुचित सुविधाएं दिलाने के लिए पत्रकार संगठन डब्ल्यू जे आई और आईपीपीसीआई ग्रुप के साथ मीडिया सुधार पर कार्य किया जा रहा है और मीडिया रिफार्म्स पर एक पुस्तक भी प्रकाशित की जाएगी।
06 मई की मीडिया तकनीकी कार्यशाला हेतु पंजीकृत सीनियर-जुनियर मीडियाकर्मी हैं
1. अमिताभ प्रसाद कोइरी 2.राजेश खन्ना.3.ब्रह्मानंद झा
4 – 9. टीम डेली डायरी न्यूज़10. रेशम दयाल.11. दीन दयाल.
12. विनोद तकियावाला.13. राजेंद्र सिंह यादव.14. अफ़ज़ल ख़ान
15. अजित‌ कुमार16. नीरज‌ सोनी 17. मनोज शर्मा18. ओमपाल प्रसाद
19. पूजा जोनवाल 20. जय प्रकाश श्रीवास्तव 21. संजय माही
22.चंद्र‌प्रकाश द्विवेदी23 -27. दिल्ली मेट्रोपोलिटन एजुकेशन , नोएडा
28- 42. स्टार मीडिया एकेडमी, नोएडा 43. दिव्या सक्सेना44.अंकुर कुमार
45 रिषि वाजपेई 44. पवन कुमार जुनेजा 47. संजय अग्रवाल 48. अजय पवार
50. दलवीर 51. शबनम खान.52.धर्मवीर 53.आकृति महाराज + आरजेएस एडमिन टीम.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *