Monday, November 19, 2018
Home > धर्म > जबलपुर में भगवान परशुराम जयंती पर विशाल शोभा यात्रा

जबलपुर में भगवान परशुराम जयंती पर विशाल शोभा यात्रा

संवाददाता (जबलपुर) भगवान परशुराम प्रकटोस्व के अवसर पर ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ की जबलपुर इकाई द्वारा भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। जिसमे सैकड़ो की संख्या में विप्रजनों ने उत्साहपूर्ण भाग लिया
शोभा यात्रा धनवंतरी नगर दुर्गा मंदिर से आरंभ होकर उधर मंत्री नगर गढ़ा पुरवा मेडिकल कॉलेज से होते हुए गढ़ा स्थित रामलीला मैदान पर समाप्त हुई । शोभा यात्रा के दौरान विप्र नाचते गाते हुए जय परशुराम के उद्घोष लगाते जा रहे थे । शोभा यात्रा में बीएसएस की प्रदेश संरक्षिका भगवती भारद्वाज,प्रदेश संगठन मंत्री अनिल मिश्रा,संघ की पंजाब प्रदेस की संयोजिका उषाकिरण शर्मा,प्रदेश संयोजिका शोभा तिवारी,विनोद अग्निहोत्री,अरविन्द मिश्रा,रवि तिवारी,प्रशांत गर्ग,पियूष गर्ग सहित सैकड़ों की संख्या में विप्रजनो ने उल्लासपूर्ण भाग लिया।
इससे एक दिन पूर्व बीएसएस का एक प्रतिनिधिमंडल जिले की कलेक्टर  से मिला । प्रतिनिधिमंडल में भगवती भारद्वाज,उषा किरण शर्मा व पंडित अनिल मिश्रा,विनोद अग्निहोत्री ने कलेक्टर छवि भारद्वाज  का भगवान परशुराम जी का छायाचित्र,पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया| और उन्हें शोभा यात्रा में भाग लेने के लिए आमन्त्रित किया । श्रीमती भारद्वाज ने कहा वीरपुत्र महाऋषि परशुराम जी सत्य व त्याग की मिशाल के साथ साथ शास्त्र और शस्त्र विद्या में भी निपुण थे । उनका जीवन हमे सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *