Saturday, April 20, 2019
Home > मनोरंजन > भारतीय हॉकी खिलाड़ी हरजीत सिंह तुली के जीवन पर बनी ‘हरजीता’

भारतीय हॉकी खिलाड़ी हरजीत सिंह तुली के जीवन पर बनी ‘हरजीता’

संवाददाता (दिल्ली) प्रसिद्ध पंजाबी गायक और अभिनेता एम्मी विर्क भारतीय हॉकी खिलाड़ी हरजीत सिंह तुली के जीवन पर बनी बायोपिक ‘हरजीता’द्वारा स्क्रीन पर चमकने के लिए तैयार हैं। ‘हरजीता’ भारतीय हॉकी खिलाड़ी हरजीत सिंह की भावुक सच्ची कहानी पर आधारित है, जिन्होंने वर्ष 2016 के पुरुष हॉकी जूनियर विश्व कप में भारतीय टीम का नेतृत्व किया था। अपनी इसी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में एम्मी विर्क राजधानी दिल्ली के पहुंचे थे, जहां उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिल्म से जुड़ी बातें साझा कीं। उनके साथ फिल्म निर्माता भूषण चोपड़ा के अलावा मुनीश साहनी, वरिंदर कुमार और विकास जैन भी उपस्थित थे।
फिल्म और उसके चरित्र के बारे में एम्मी विर्क ने कहा, ‘सबसे पहले मैं अपनी इस फिल्म का समर्थन करने के लिए पूरे मीडिया का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। वैसे, ‘हरजीता’ एक जीवनी आधारित फिल्म है, जो 18 मई को रिलीज हो रही है। हरजीत सिंह एक फिल्म भारतीय हॉकी प्लेयर थे और उनकी जीवन यात्रा के साथ उनके करियर पर आधारित है। इस फिल्म में उनके और उनके परिवार के संघर्ष और उनके जुनून को दिखाने का प्रयास किया गया है कि कैसे उन्होंने अपने सपने को सच साबित किया।’ इसके अलावा, उन्होंने कहा, ‘इस फिल्म के लिए काम करते समय मेरा अनुभव बहुत अच्छा था। एक जीवनी के लिए, असली चरित्र के साथ रील लाइफ लुक से मेल खाना मुश्किल है, लेकिन यही चुनौती अच्छा काम करने के लिए उत्साहित करता है। हमारी टीम के प्रत्येक शख्स और हर कलाकार ने वास्तव में इस फिल्म के लिए कड़ी मेहनत की है। यह एक अलग तरह की फिल्म है और मुझे आशा है कि लोग इसे पसंद करेंगे और हमारे काम की सराहना करेंगे।’ एम्मी ने कहा कि उन्हें खेल बहुत पसंद है और यही वजह है की उन्होंने इस फिल्म को लिया और पूरा किया।’
चूंकि यह फिल्म सच्ची कहानी पर आधारित है, जो हरजीत सिंह तुली के के एक भारतीय हॉकी खिलाड़ी के जीवन के रूप में व्यापक खुलासा करता है। खास बात यह है कि एक ओर जहां हरजीत सिंह देश के लिए हाॅकी खेल रहे थे, वहीं उनका परिवार देश के अन्य परिवारों की तरह गरीबी की सबसे बड़ी समस्या से जूझ रहा था। विजय कुमार अरोड़ा द्वारा निर्देशित और सिजलेन प्रोडक्शंस और मलिक प्रोडक्शंस द्वारा चित्रित ‘हरजीता’ 18 मई को रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *