Monday, November 19, 2018
Home > दिल्ली > ब्राह्मण सेवक संघ की प्रांतीय बैठक आयोजित

ब्राह्मण सेवक संघ की प्रांतीय बैठक आयोजित

संवाददाता (दिल्ली) ब्राह्मण सेवक संघ दिल्ली प्रान्त की बैठक कुंवर सिंह नगर कार्यालय में संपन्न हुइ जिसमे ब्राह्मण सेवक संघ के संगठन विस्तार से लेकर ब्राह्मण समाज के हकों पर कुठाराघात समेत समाज के अनेक चुनौतियों पर विस्तृत चर्चा कर उनके निराकरण का संकल्प लिया गया ।

बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य संरक्षक सत्यप्रिय तत्वदर्शी ने जहां संघ के उद्देश्य और सदस्यता अभियान को गति देते हुए संख्याबल बढ़ाने पर जोर दिया वही संघ प्रमुख श्रीनाथ पांडेय ने संगठन के प्रति समर्पण पर जोर दिया प. उमाशंकर त्रिपाठी ने आपसी सौहार्द व सम्बन्ध प्रगाढ़ता हेतु धार्मिक आयोजन और सामूहिक यात्रा व प्रवास को संघ के विस्तार में आवश्यक बताया वरिष्ठ अधिवक्ता प. त्रिपुरारी ने परिवारों में संस्कारों पर बल देने व् उसके लिए जन जागरण का सुझाव दिया दहेज नशा मुक्ति समेत अनेक व्यसनों से दूर रहने के संकल्प के साथ समस्त मानव जाति के कल्याण की कामना के साथ बैठक सम्पन्न हुई साथ साथ आगामी 19 अगस्त की प्रान्त स्तरीय बैठक जो की पहले से ही निर्धारित है उसके सफल आयोजन की कार्य योजना तय की गयी । ब्राह्मण सेवक संघ के राष्ट्रीय महामंत्री विजय तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि ब्राहण समाज इस राष्ट हित धर्म व संस्कृति की रक्षा करते हुए पूरे विश्व मे सनातन संस्कृति के मूल भावना को प्रस्तुत करने के लिए प्रयासरत व् परिबद्ध है जो पूरी दुनियां के लिए अनुकरणीय ‘ होगा आज राष्ट्र में ब्राहण समाज के साथ भेदभाव व् अन्याय हो रहा है जातीयता का जहर घोलकर सत्ता के स्वार्थ में सरकारे हमारे हितों पर कुठाराघात कर रहीं हैं निश्चित ही इससे समाज आक्रोशित है इतिहास साक्षी है सदियों से ब्राहण ने केवल त्याग किया है ।
हमे अपने ब्राहण समाज पर गर्व है ! आज इस सभा मे सभी भाइयों ने अपने विचार के माध्यम से ब्राहण के उत्थान की बात की बैठक में राष्ट्रीय सह मंत्री बब्बन उपाधयाय राष्ट्रीय सह मंत्री राजनाथ मिश्र , दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष सुख सागर पांडेय,सह उपाध्यक्ष अश्वनी मिश्रा प्रदेश संरक्षक आनंद प्रकाश पांडेय सहित अनेक केंद्रीय पदाधिकारी उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *