Sunday, July 21, 2019
Home > राष्ट्रीय > सकारात्मक कार्यों का सम्मान है RJS स्टार‌ फैमिली अवार्ड और सकारात्मक भारत उदय सम्मान

सकारात्मक कार्यों का सम्मान है RJS स्टार‌ फैमिली अवार्ड और सकारात्मक भारत उदय सम्मान

संवाददाता (दिल्ली) 72वें स्वाधीनता दिवस के उपलक्ष्य में सकारात्मक कार्यों का सम्मान समारोह रविवार 12 अगस्त को एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर नई दिल्ली में होने जा रहा है ।
राम जानकी संस्थान( आरजेएस) नई दिल्ली और टीजेएपीएस केबीएसके,प.बंगाल के सहयोग से स्वाधीनता उत्सव मनाया जाएगा अगस्त क्रांति दिवस 9अगस्त के शुभ अवसर पर नेपाल में एक अंतररा्ट्रीय साहित्य सम्मेलन जयहिंदजयभारतयात्रा पर जा रहे RJS फैमिली के श्री एस एस डोगरा जी को आरजेएस संयोजक उदय कुमार मन्ना ने सकारात्मक सोच के साथ जयहिंदजयभारत स्मारिका 2018 प्रदान किया।
दिल्ली में जयहिंद जयभारत-2के कार्यक्रम में श्री सुरेंद्र सिंह डोगरा की लिखी अंग्रेजी पुस्तक “मीडिया कैन डू वंडर्स इन स्टूडेंट्स लाइफ ” देकर मीडिया क्विज के तीन विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।
आरजेएस संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि जय हिंद जय भारत-2 कार्यक्रम व मीडिया कार्यशाला का सानिध्य आरजेएस फैमिली से जुड़े आॅल इंडिया एंटी- टेररिस्ट फ्रंट के चेयरमैन जिंदा शहीद एम.एस.बिट्टा और एनडीएमसी के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर का‌ मिला है।
मीडिया तकनीकी कार्यशाला की शुरुआत सुबह 10 बजे राज्यसभा टीवी, कार्यक्रम प्रमुख अरविंद कुमार सिंह, राष्ट्रीय सहारा के पूर्व संपादक ओंकारेश्वर पांडे , कन्ज्यूमर ऑनलाइन फाउंडेशन के संस्थापक बिजाॅन मिश्रा और टीजेएपीएस केबीएसके के सचिव सोमेन कोले करेंगे।
इस अवसर पर विशेष अतिथि चंद्रशेखर आजाद के पौत्र अमित आज़ाद सहित वरिष्ठ संपादक और संयोजक-जाग उठा है भारत ललित सुमन, आईटी प्रोफेशनल संजय झा, मल्टीमीडिया एक्सपर्ट टुनटुन राजा और फोटोग्राफर राज सिंह आदि उपस्थित रहेंगे। विशेष रूप से गुजरात से ऑल मीडिया कॉउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानेंद्र विश्वकर्मा आ रहे हैं जो सकारात्मक भारत हेतु आरजेएस संयोजक उदय कुमार मन्ना को काउंसिल की तरफ से
दिल्ली एनसीआर का प्रभारी और अध्यक्ष का पदभार कार्यशाला में आए आठ राज्यों के लगभग 200 सीनियर-जूनियर मीडियाकर्मियों की उपस्थिति में प्रदान करेंगे । रेडियो ब्राॅडकास्टर श्री मन्ना वर्किंग जर्नलिस्टस आॅफ इंडिया (बीएमएस) के राष्ट्रीय प्रचार सचिव हैं।
उन्होंने कहा कि इसी कार्यक्रम में आरजेएस‌ सकारात्मक बैठक अभियान की अगली श्रृंखलाओं का ऐलान होगा जो दिसंबर तक चलेगा और आरजेएस वन्देमातरम्-3 में 20 जनवरी 2019‌ को बैठकों के आयोजकों को राष्ट्रीय ध्वज के साथ भारतउदय सम्मान प्रदान किया जाएगा।
आरजेएस स्टार मीडिया डेली डायरी न्यूज़ की टीम द्वारा तैयार “आरजेएस सकारात्मक भारत अभियान” पर एक रिपोर्ट कार्ड वृत्त चित्र के माध्यम से कार्यक्रम में दिखाई जाएगी
और इसी के साथ RJS Positive MEDIA यूट्यूब चैनल का शुभारम्भ किया जाएगा।
आरजेएस आॅब्जर्वर दीप माथुर ने बताया कि कार्यक्रम में सकारात्मक कार्यों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 24परिवारों को आरजेएस स्टार फैमिली अवार्ड और भारत में सकारात्मक बैठकों के 9आयोजकों को सकारात्मक भारत उदय सम्मान प्रदान किया जाएगा।

RJSस्टार फैमिली अवार्ड २०१८
श्री अमित आज़ाद-श्रीमती नेहा आज़ाद तिवारी
डा.ए के झिंगन-श्रीमती कमलेश झिंगन
श्री प्रेम भाटिया -श्रीमती कमल भाटिया
श्री सुरेन्द्र खुराना जी-श्रीमती संतोष खुराना जी,
श्री विनोद बंसल-श्रीमती मंजू बंसल
श्री अशोक गोयल-श्रीमती सविता गोयल
श्री ओमकारेश्वर पांडे-श्रीमती विजया भारती
श्री नरेंद्र भंडारी-श्रीमती अनु भंडारी
श्री सुरेश त्रेहन-श्रीमती शशि त्रेहन
श्री ज्ञानेंद्र विश्वकर्मा-श्रीमती काजल विश्वकर्मा
श्री संजय शर्मा-श्रीमती मिथलेश शर्मा
श्रीमती शबनम खानम-श्री रफत खान
श्री नरेश कौशिक-श्रीमती योगेश बाला
श्री पवन वर्मा-श्रीमती रविता वर्मा
श्रीआर.एस.सुंदरम्-श्रीमती दयावती सुंदरम्
श्री विजय शर्मा-श्रीमती इंदु शर्मा
श्री मनोज झा-श्रीमती वंदना झा
श्री रमेश कुमार-श्रीमती सुचित्रा यादव
श्री उमेश सिंगला-श्रीमती मीना सिंगला
श्री दीनदयाल-श्रीमती रेशम दयाल
श्री नीरज सोनी-श्रीमती नेहा सोनी
श्री मोहित खन्ना-श्रीमती सीमा खन्ना
श्रीमती याशिका मित्तल श्री गौरांग गर्ग
श्री मानव नागर श्रीमती कीर्ति नागर

देश में सकारात्मक बैठकों के 9 आयोजकों को RJS सकारात्मक भारत-उदय सम्मान2018

1.खबर आजकल, सिलीगुड़ी
2.यूएनआई न्यूज चैनल,नई दिल्ली
3.हरिभूमि, नजफगढ़, नई दिल्ली
4.राष्ट्रीय मिशन हम सब एक ,नई दिल्ली
5.न्यूज ओपनर ग्रुप,नई दिल्ली
6.डेली डायरी न्यूज़, नोएडा
7.बुंदेली प्रेस‌ क्लब,चित्रकूट
8.फोकस आप तक न्यूज चैनल, बिजनौर
9. पूर्ति फूड विजन, दिल्ली
इस अवसर पर विशेष अतिथि वर्किंग जर्नलिस्टस ऑफ इंडिया( बीएमएस )के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप चौधरी और राष्ट्रीय महासचिव नरेंद्र भंडारी तथा नेशनल मीडिया कन्फडेरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र वर्मा और हरियाणा यूनियन आॅफ जर्नलिस्टस के स्टेट सेक्रेटरी संजय शर्मा भी उपस्थित रहेंगे।
कार्यक्रम में वरिष्ठ रेडियो ब्रॉडकास्टर पार्थ सारथी थपलियाल बच्चों के क्विज और वरिष्ठ पत्रकार अंजलि भाटिया महिलाओं के गेम्स प्रतियोगिता का संचालन करेंगी। कार्यक्रम की व्यवस्था आरजेएस फैमिली के विनोद बंसल,सुरेंद्र खुराना,नरेश कौशिक,अशोक गोयल और जयहिंद जयभारत तथा वन्देमातरम् की यंग टीम देखेगी।
आरजेएस फैमिली से जुड़े कलाकार, आरजेएस स्टार सुरेंद्र आनंद,मोहित खन्ना,धर्मवीर,शाकिर,रोहन और धर्मा ग्रुप आदि समय समय पर गीत-संगीत,नाटक और नृत्य के द्वारा माहौल में सकारात्मक स्वतंत्रता की अलख जगाते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *