Monday, November 19, 2018
Home > ब्यापार > दिल्ली में कॉन्ट्रैक्ट और कमर्शियल डिजाइन शो के पहले संस्करण की मेजबानी

दिल्ली में कॉन्ट्रैक्ट और कमर्शियल डिजाइन शो के पहले संस्करण की मेजबानी

संवाददाता (दिल्ली) भारत की राष्ट्रीय राजधानी में अपनी तरह के पहले कमर्शियल इंटीरियर डिजाइन, सीसीडी 2018 बिजनेस टू बिजनेस शो लॉन्च किया गया जिसे एक प्रसिद्ध बी 2 बी मीडिया और कार्यक्रम कंपनी टेक कम्युनिक मल्टीमीडिया (टीसीएमएम) द्वारा होस्ट किया गया। पुलमैन होटल एंड रिसॉर्ट्स, एरोसिटी (नई दिल्ली) में आयोजित कॉन्ट्रैक्ट और कमर्शियल डिजाइन (सीसीडी) 2018 प्रदर्शनी ने विजिटर्स को कार्यक्षेत्र में हो रहे इनोवेशन, डिजाइन और कांसेप्ट के सटीक मिश्रण के साथ डिजाइन प्रस्तुत किए।

इस कार्यक्रम में आर्किटेक्ट्स, डिजाइन प्रोफेशनल्स, परियोजना प्रबंधन कंपनियों, कॉर्पोरेट ग्राहकों, कॉर्पोरेट रियल स्टेट और फेसिलिटि प्रबंधन पेशेवरों, सामान्य ठेकेदारों, सलाहकारों, परियोजनाओं और कमर्शियल फ्लोरिंग, होटल की हाउसकीपिंग टीमों, फर्नीचर, लाइट्स, बेड और बाथ की अग्रणी कंपनियों द्वारा उनके अद्वितीय उत्पाद और समाधान प्रदर्शित किए गए।
दक्षिण एशिया में एकमात्र मंच होने के नाते, सीसीडी 2018 ने कमर्शियल डिजाइन उद्योग में खरीदारों और विक्रेताओं को जोड़कर अद्भुत व्यापार अवसर उपलब्ध कराएं हैं। इस साल का आयोजन आतिथ्य के साथ वर्कस्पेस नवाचार पर केंद्रित रखते हुए, शो में प्रदर्शन उद्योग के अद्वितीय अधिकारियों को एक साथ लाकर, सूचनात्मक पैनल चर्चाओं और बातचीत आयोजित की गई। छात्रों ने डिजाइन प्रतियोगिता ‘भविष्य के कार्यस्थल – 2030 के लिए डिजाइन’ में भाग लेकर अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की और उद्योग के भविष्य के बारे में अपनी परिकल्पना को सचित्र किया। यह वास्तुकला और इंटीरियर डिजाइन ते छात्रों के लिए उनके कौशल और विशेषज्ञता को प्रदर्शित करने का एक बड़ा अवसर भी था।
उत्सव के पहले दिन का समापन उद्योग जगत के शीर्ष आपूर्तिकर्ताओं द्वारा उत्पाद लॉन्च और डिजाइन प्रतियोगिता के विजेता छात्रों और शो में सर्वश्रेष्ठ अनुभव वाले क्षेत्र के विजेता को पुरस्कार वितरण और उद्योग के शीर्ष डिजाइनरों और सीसीडी सलाहकार बोर्ड के सम्मान के साथ हुआ।
सीसीडी 2018 के बारे में विचार साझा करते हुए, टीसीएमएम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनजीत सिंह बक्षी ने कहा, ” चुनिंदा प्रदर्शकों और उद्योग जगत की हस्तियों को एक साथ एक ही स्थान पर लाकर, सीसीडी 2018 कई महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदों और निर्णयों को अंजाम देने वाला एक आदर्श मंच बन गया है। हमें गर्व है हमारा पहला वॉक-थ्रू शो वर्चुअल क्षमताओं को वास्तविक बनाने में सफल साबित हुआ है। इसके अलावा, यहाँ पेशेवरों और संगठनों के बीच एक संपर्क बना है जो पहले कभी नहीं हुआ था। सीसीडी 2018 उद्योग जगत के खिलाड़ियों के बीच मजबूत संबंध विकसित करने के लिए एक सफल पहल है।
सीसीडी 2018 के एग्जिबिटर्स में शामिल हैं: बुजी स्पेस, टेन्सेल, स्टैंडर्ड कार्पेट्स, सजावट गिल्ड, ज़ायना, माइक्रो कॉटन, ह्यूमनस्केल, डब्ल्यूएई, राज ओवरसीज, स्मार्टविज़क्स का ट्रेजी, मोहॉक ग्रुप, एशियन पेंट्स, क्लासिक फर्नीचर, टेक्नियन, स्टीलकेस

सीसीडी 2018 में पार्टनर हैं: नॉलेज़ पार्टनर- नाइट फ्रैंक, जेएलएल, सीबीआरई, जेन्सलर; सिंपोजियम पार्टनर – आयड्रीम कंस्टेंट्स, डिजाइन वर्कशॉप अर्बन; कम्युनिटि पार्टनर- कोवक्र्स; कंसल्टेंसी पार्टनर – ब्रांड्स ऑफ डिज़ायर; इंस्टीट्यूशन पार्टनर- आईवीएस स्कूल ऑफ डिज़ाइन; पॉस्पेटिलिटि पार्टनर – एचपीएमएफ; हाउसकीपिंग पार्टनर- पीएचए; आउटरीच पार्टनर- भारतीय इंटीरियर डिजाइनर संस्थान (आईआईआईडी – डीआरसी)। अन्य सहायक संगठन हैं – चेरी हिल, हफीज कॉन्ट्रेक्टर, आरएसपी बिल्ड, बर्गर इंडिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *