Wednesday, January 22, 2020
Home > ब्यापार > प्लैंकथाॅन पहल के साथ बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस ने बनाया नया गिनीज वल्र्ड रिकाॅर्ड

प्लैंकथाॅन पहल के साथ बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस ने बनाया नया गिनीज वल्र्ड रिकाॅर्ड

संवाददाता (पुणे) भारत की अग्रणी जीवन बीमा कंपनियों में से एक बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी को आज अपनी प्लैंकथाॅन पहल के लिए गिनीज बुक आॅफ वल्र्ड रिकाॅड्र्स में स्थान मिला। बजाज आलियांज ने यह पहल अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए आयोजित की थी। इस पहल के तहत रिकाॅर्ड संख्या में लोग एक साथ लगातार एक मिनट तक एब्डोमिनल प्लैंक की पोजीशन में रहे। पुणे के एएफएमसी ग्राउंड में आयोजित इस इवेंट में 2353 लोग शामिल हुए और इस तरह एक नया वल्र्ड रिकाॅर्ड बनाया गया।

बेहद प्रफुल्लित और खुशमिजाज बाॅलीवुड अभिनेत्री और फिटनेस उत्साही शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस की प्लैंकथाॅन पहल में शामिल होने वाले लोगों का हौसला बढाया और वे उन्हें फिटनेस के प्रति जागरूक करती रहीं। इस अवसर पर गिनीज वल्र्ड रिकाॅड्र्सन्न् के आधिकारिक निर्णायक श्री ऋषिनाथ भी उपस्थित थे। इस इवेंट में समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिभागी शामिल हुए। जब उन्हें ‘सर्वाधिक लोगों द्वारा लगातार एक मिनट तक एब्डोमिनल प्लैंक की पोजीशन‘ में रहने पर गिनीज वल्र्ड रिकाॅर्ड्स बनाने की जानकारी मिली, तो उन्होंने सामूहिक उल्लास के साथ अपनी खुशियों का इजहार किया।

बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस की प्लैंकथाॅन पहल का आयोजन दरअसल कंपनी के बेहद कामयाब अभियान रु36सैकंडप्लैंकचैलेंज के तहत आयोजित फिनाले इवेंट के रूप में किया गया था। यह अभियान ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्वस्थ रहने के प्रति एक मजेदार और सरल तरीके से प्रेरित करने के लिए डिजाइन किया गया था। इसके तहत लोगों ने 36 सेकंड तक प्लैंक की पोजीशन में रहने के लिए सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों, परिवार और सहयोगियों को चुनौती दी। वायरल हुए अभियान के तहत पिछले कुछ महीनों के दौरान साइना नेहवाल, गीता फोगट और दीपा मलिक जैसे खिलाडियों के साथ फिटनेस उत्साही, सीईओ और देशभर के कॉर्पोरेट क्षेत्र के अग्रणी लोगों समेत अनेक लोगों ने सक्रिय तौर पर भागीदारी निभाई।

एक नया विश्व रिकाॅर्ड बनाने पर खुशी जताते हुए बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के चीफ मार्केटिंग आॅफिसर चंद्रमोहन मेहरा ने कहा, ‘‘प्लैंकथाॅन पहल एक बडे पैमाने पर फिटनेस आंदोलन को बढावा देने और सक्षम बनाने के प्रति हमारी उस प्रतिबद्धता को दर्शाती है, जो देश को वैश्विक मानचित्र पर पहुंचाने की क्षमता रखती है। हमारा मानना है कि जीवन में अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए हमारा स्वस्थ रहना बेहद जरूरी है। रु36सैकंडप्लैंकचैलेंज अभियान को मिली कामयाबी ने हमें इस बात के लिए प्रेरित किया कि हम इस पहल को और आगे ले जाएं और सेहत संबंधी लक्ष्यों से जुडी उन संभावनाओं को सामने लाएं, जिन्हें हम एक भरोसेमंद पार्टनर के साथ पूरा कर सकते हैं।‘‘

बॉलीवुड अभिनेत्री और फिटनेस उत्साही शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, जो पूरे उल्लास के साथ लोगों को बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की प्लैंकथाॅन पहल के साथ जुडने का अनुरोध कर रही थीं, उन्होंनेे कहा, ‘‘मुझे यह बात बहुत अच्छी लगी कि किस तरह बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने अपने रु36सैकंड प्लैंकचैलेंज अभियान के माध्यम से एक साथ इतने सारे लोगों को प्रेरित किया कि वे या तो अपने रोजमर्रा के एक्सरसाइज रूटीन को अपनाएं या एक नई हैल्दी एक्टिविटी को शुरू करें। एक साथ इतने सारे लोगों को जुटाने और एक नए गिनीज वल्र्ड रिकाॅर्ड्स® की उपलब्धि हासिल करने पर मैं बजाज आलियांज को बधाई देना चाहती हूं। मुझे यकीन है और वास्तव में उम्मीद है कि इनमें से अनेक लोग सक्रिय जीवनशैली जारी रखेंगे और मेरा मानना है कि इस तरह के मजेदार कार्यक्रम भविष्य में अनेक और लोगों को शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।‘‘

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *