Wednesday, March 20, 2019
Home > राष्ट्रीय > भगवन श्री राम मंदिर निर्माण के लिए महायज्ञ : विश्व वेदान्त संस्थान

भगवन श्री राम मंदिर निर्माण के लिए महायज्ञ : विश्व वेदान्त संस्थान

संवाददाता (दिल्ली) विश्व वेदान्त संस्थान विस्वरूप महायज्ञ के ऐलान के माध्यम से अयोध्या  में किसी भी कीमत पर श्रीराम मंदिर बनाने के लिए जन-जन का आहावन करेगी । श्रीराम मंदिर के निर्माण को राष्ट्र की अस्मिता की पहचान के साथ राष्ट्रीय पुनरुत्थान का विषय बता कर श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए महायज्ञ का आयोजन किया जायेगा .

 विश्व वेदान्त संस्थान के सस्थापक श्री आनंद जी महाराज जी ने कहा की  त्रेता युग के बाद पहली बार पवित्र भारतवर्ष भूमि पर श्री अयोध्या जी में विस्वरूप यज्ञ होने जा रहा है, जिसका मुख्य उद्देश्य भगवान श्रीराम विरोधी ताकतो को मूल रूप से भारत भूमि से उनको मुक्ति दिलाना है | भारतवर्ष में विभिन्न मत – मतान्तरो के अनुयायी है लेकिन भगवन श्रीराम ही सबके पूर्वज है और जिस व्यक्ति का अतीत नहीं होता उसका वर्तमान और भविष्य नहीं होता। ठीक उसी तरह जो मानव अपने पूर्वजो का सम्मान नहीं करता वह विनाश की कोख में समा जाता है । यहाँ रहने वाला विधर्मी ( मुसलमान या ईसाई ) न ये लंदन से आये है और न अरब से आये है, यही पर धर्मान्तरित हुए है ।

 इसलिए सबका आह्वाहन करता है कि भगवन श्रीराम मंदिर निर्माण में सहयोग करे और सारी दुनिया को दिखा दे, भगवान श्रीराम के पक्ष में सम्पूर्ण भारत एक स्वर में साथ खड़ा है । यदि ऐसा संभव हुआ तो विश्व में एक उदाहरण पेश होगा, विश्व में भारत वर्ष एक विश्व शक्ति बनकर उभरेगा और अपनी खोई हुई मर्यादा विश्व गुरु का फिर प्राप्त कर सकेगा, यदि ऐसा नहीं हुआ तो भारतवर्ष का प्रखर राष्ट्रवादी संतो की अगुवायी में विश्व वेदान्त संस्थान अन्तर्राष्ट्रीय संतो को जोड़कर भगवन श्रीराम का मंदिर निर्माण करेगा ।

स्वामी आनन्दजी महाराज ने कहा की अब समय आ गया है भारतवर्ष के जन-जन का आहावन कर तत्काल मंदिर का निर्माण हो ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *