Wednesday, February 19, 2020
Home > ब्यापार > गोयनका इलेक्ट्रिक मोटर व्हीकल्स ने ईवी एक्सपो 2018 में सुपर किंग का अनावरण किया

गोयनका इलेक्ट्रिक मोटर व्हीकल्स ने ईवी एक्सपो 2018 में सुपर किंग का अनावरण किया

संवाददाता (दिल्ली) देश में ई-रिक्शा के प्रमुख निर्माता गोयनका इलेक्ट्रिक मोटर व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड (जीईएम) ने यह घोषणा की कि 2019 में कंपनी अपनी निर्माण क्षमता बढ़ाने के लिए 50 लाख अमेरिकी डॉलर का निवेश करेगी।
जीईएम ने दिल्ली के प्रगति मैदान में शुरू हुए आठवें इको-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक व्हीकल्स एक्सपो-ईवी एक्सपो 2018 में प्रीमियम एवं बेहद दक्ष इलेक्ट्रिक ऑटोरिक्शा “सुपर किंग” के लॉन्‍च के दौरान यह घोषणा की। केंद्रीय भारी उद्योग और सामाजिक उद्यमिता मंत्री श्री अनंत गंगा राम गीते ने इस इलेक्ट्रिकल व्हीकल को लॉन्च किया।
कंपनी की मौजूदा निर्माण क्षमता सालाना 40 हजार ई-रिक्शा की है। कंपनी को हाल ही में एसेल इंफ्राटेक से 500 ई-रिक्शा का ऑर्डर मिला है। यह अफ्रीका को ई-रिक्शा का निर्यात करने वाली पहली कंपनी थी। कंपनी के 250 व्हीकल केंद्र सरकार ने सेनेगल की सरकार को गिफ्ट में दिए थे।
उच्च तकनीक, सर्वश्रेष्ठ ग्रेड इंजीनियरिंग और बेहतरीन क्वॉलिटी के मैटीरियल के कॉम्बिनेशन से लैस जीईएम व्हीकल बाजार में सबसे ज्यादा ऊर्जा बचाने वाले वाहनों में से एक हैं। हल्के वजन के वाहनों से इनकी बढ़ी हुई और बेहतर बैटरी लाइफ सुनिश्चित होती है। इन वाहनों को चलाना भी आसान है। जीईएम वाहनों की कीमत ऑटो की तुलना में 40 फीसदी कम है। ऑटो में आसानी से गर्म होने वाला और आग पकड़ने में सक्षम इंजन लगा होता है, जबकि जीईएम व्हीकल  हलकी बैटरी से चलते हैं।
गोयनका इलेक्ट्रिक मोटर व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ श्री जफर इकबाल ने कहा, “जीईएम का इनोवेशन में विश्वास है और हम भारत में इलेक्ट्रिकल व्हीकल के निर्माण में पथप्रदर्शक और अव्वल रहे हैं। अब ई-रिक्शा के क्षेत्र में हमारी एंट्री होने के साथ हम जीईएम के क्षेत्र में नेतृत्व की स्थिति में है। देश में 150 डीलरों के माध्यम से हम अपने प्रॉडक्ट ग्राहकों को उपलब्ध करा रहे हैं। आने वाले साल में हम अपने नेटवर्क में 200 नए डीलर और जोड़ने जा रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि हमारे प्रॉडक्ट ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं को उपलब्ध हों। हमारे प्रॉडक्ट बेहतरीन क्वॉलिटी के मैटीरियल और उपकरणों का प्रयोग करते हुए उच्च मानकों के अनुसार विकसित किए गए हैं। नया लॉन्च किया गया सुपरकिंग व्हीकल केवल पर्यावरण को सुरक्षित रखने वाला यूजर फ्रेंडली व्हीकल नहीं है, बल्कि इस वाहन में ज्यादा भार को उठाने की क्षमता है, जिससे यह विपरीत हालात में अच्छा प्रदर्शन करता है। मुझे उम्मीद है कि हमारे पिछले वैरिएंट्स की तरह सुपरकिंग भी अपनी जबर्दस्त परफॉर्मेस से उपभोक्ताओं को खुश करेगा।“

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *