Friday, September 20, 2019
Home > एनसीआर > भारत की अग्रणी K-12 स्कूल शृंखला, विबग्योर ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स की एनसीआर में शुरुआत

भारत की अग्रणी K-12 स्कूल शृंखला, विबग्योर ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स की एनसीआर में शुरुआत

संवाददाता (गुरुग्राम) विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया करवाने और उन्हें भविष्य के नेताओं के रूप में विकसित करने के अपने लगातार प्रयासों के तहत भारत के अग्रणी इंटरनेशनल स्कूल विबग्योर ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स ने हरियाणा के गुरुग्राम में अपना पहला स्कूल शुरू करने की घोषणा के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पहला कदम रखा है. इस तरह यह कदम साबित करता है कि विबग्योर तेज़ी से विकसित हो रहा है और हमारे विस्तार की योजना का बेहतरीन नमूना है. यह नया स्कूल गुरुग्राम के सेक्टर 67 स्थित एसेंशिया के ब्लॉक डी में मौजूद है.

पाँच एकड़ ज़मीन पर फैले विश्व स्तरीय सुविधाओं से लैस इस स्कूल में तक़रीबन 2,500 विद्यार्थी पढ़ सकते हैं. इस स्कूल में विद्यार्थियों के लिए नवीनतम तकनीक की मदद से तैयार की गईं मूलभूत सुविधाएँ, अनुभवी और जाँची-परखी गईं शिक्षण प्रणालियाँ और स्पोर्ट्स और प्रदर्शन कला को निखारने-सँवारने के लिए तमाम सुविधाएँ मौजूद हैं. इस स्कूल में 50 अनुभवी और मशहूर शिक्षक भी मौजूद रहेंगे, जो विद्यार्थियों को हर कदम पर दिशा दिखाएँगे. इस स्कूल की शुरुआत के साथ विबग्योर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सर्वोत्तम सुविधाओं और विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध आधुनिकतम टूल्स की मदद से शिक्षा का एक बेहतरीन माहौल मुहैया करवाने के लिए बिलकुल तैयार है.

उत्तरी भारत में विबग्योर के पहले कदम की उपलब्धि पर अपने विचार प्रकट करते हुए विबग्योर ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के सी.ई.ओ. आशीष टिबड़ेवाल ने कहा, “अनगिनत आईटी हब के केंद्र गुरुग्राम में आज ऐसे उच्च शिक्षित नौजवान माता-पिता की भरमार है, जो अपने बच्चों को हर हाल में सबसे अच्छा देना चाहते हैं. नवीनतम तकनीक की मदद से तैयार की गईं मूलभूत सुविधाओं और कई लोकप्रिय विश्वविद्यालयों के बीच यह मिलेनियम सिटी भारत के उभरते शैक्षणिक केंद्र के रूप में तब्दील हो रही है. हमें इस क्षेत्र में स्कूल खोलते हुए बहुत ख़ुशी हो रही है कि हम आने वाले दिनों में इस शहर की शैक्षणिक विरासत को आगे ले जाएँगे.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *