Wednesday, February 19, 2020
Home > ब्यापार > काॅलेज छात्रों के लिए होण्डा ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान पहुंचा नोएडा

काॅलेज छात्रों के लिए होण्डा ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान पहुंचा नोएडा

संवाददाता (नोएडा) देश में सड़क सुरक्षा को सशक्त बनाने के उद्देश्य के साथ होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने नोएडा में काॅलेज छात्रों के लिए राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा जागरुता अभियान का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन गवर्नमेन्ट काॅलेज में किया गया था।
होण्डा के लिए सड़क सुरक्षा विश्वस्तरीय प्राथमिकता है। ये बच्चे आने वाले समय में सड़कों पर वाहन चलाएंगे, ऐसे में उन्हें सड़क सुरक्षा पर जागरुक बनाने के लिए होण्डा ने नई पहल-राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान के साथ 2019 की शुरूआत की है। इस पहल के माध्यम से होण्डा ने हर माह शहर के 10 काॅलेजों के 15,000 से अधिक युवाओं और व्यस्कों को कवर करने का लक्ष्य तय किया है। भोपाल में होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया के सड़क सुरक्षा अभियान के बाद अब इस पहल को नोएडा में विस्तारित किया गया है।
नोएडा के गवर्नमेन्ट काॅलेज में होण्डा 2 व्हहलर्स की यह पहल ‘हर किसी के लिए सुरक्षा’ के दृष्टिकोण के साथ शुरू की गई है। तीन दिवसीय शिविर में 1700 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिन्हें सड़क सुरक्षा की आदतों के बारे में सीखने को मिला। इन प्रतिभागियों में 1600 से अधिक युवा, 120 से अधिक व्यस्क और महिलाएं भी शामिल थीं। छात्रों को कई रोचक एवं इन्टरैक्टिव गतिविधियों के माध्यम से सुरक्षित राइडिंग के बारे में जानकारी दी गई।
इस पहल के बारे में बात करते हुए प्रभु नागराज, वाईस प्रेज़ीडेन्ट, ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा,‘‘ सुरक्षा होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया के लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता है और हम अब तक 25 लाख से अधिक भारतीयों को सड़क सुरक्षा पर शिक्षित कर चुके हैं। सडक सुरक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता को और अधिक मजबूत बनाते हुए होण्डा ने नोएडा के युवाओं के लिए सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान का आयोजन किया। इस विशाल अभियान के माध्यम से छात्रों को रोचक तरीकों से सड़क सुरक्षा के गुर सीखने का मौका मिल रहा है और वे होण्डा के साथ रुज्ीमैंमिजलच्तवउपेम कर रहे हैं। हम युवा राइडरों में सड़क सुरक्षा की सही आदतों को बढ़ावा देना चाहते हैं और इस पहल को देश के अन्य शहरों तक भी विस्तारित करना चाहते हैं। ’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *