Saturday, April 20, 2019
Home > मनोरंजन > भारत में 500 से ज्यादा डॉल्बी एटमॉस स्क्रीन इंस्टॉल

भारत में 500 से ज्यादा डॉल्बी एटमॉस स्क्रीन इंस्टॉल

संवाददाता (दिल्ली) डॉल्बी लैबोरेटरीज़, इंक ने घोषणा की कि इसने भारत में 500 से ज्यादा डॉल्बी एटमॉस स्क्रीन इंस्टॉल करने की उपलब्धि हासिल कर ली है।
भारतीय मल्टीप्लेक्स, जिनमें सभी 16 डॉल्बी एटमॉस स्क्रीन सहित,स्वतंत्र एवं एकल स्क्रीन प्रदर्शकों तक डॉल्बी एटमॉस स्क्रीन कार्निवल सिनेमा, सिनेपोलिस,आईनॉक्स सिनेमा, पीवीआर सिनेमा, एसपीई सिनेमा एवं अन्य स्वतंत्र प्रदर्शकों के सहयोग से 22 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों और 143 शहरों में मौजूद हैं।
आज तक डॉल्बी एटमॉस में भारतीय स्टूडियो एवं कंटेट निर्माताओं द्वारा 17 मिक्सिंग सुविधाएं अपनाई गई हैं एवं हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, पंजाबी,तमिल और तेलुगू में 500 से ज्यादा फीचर फिल्में रिलीज़ या घोषित की गई हैं।
सीनियर वाईस प्रेसिडेंट, सिनेमा बिज़नेस ग्रुप,डॉल्बी लैबोरेटरीज़,डग डैरो ने कहा,”डॉल्बी यह उपलब्धि सिनेमा प्रदर्शकों के साथ मना रहा है, जो अपनी सिनेमा की प्रस्तुतियों को खास बनाने के लिए डॉल्बी टेक्नॉलॉजी का उपयोग कर रहे हैं तथा दर्शकों को प्रीमियम अनुभव देने के डॉल्बी के उद्देश्य को साझा कर रहे हैं।उन्होंने कहा “डॉल्बी एटमॉस द्वारा आप खुद को कहानी का हिस्सा महसूस करने लगते हैं। इसके बेहतरीन, मूविंग ऑडियो के साथ ऐसा लगता है कि आवाज आपके चारों ओर प्रवाहित हो रही है, जिसकी वजह से दर्शकों को मूवी व्यूईंग का अतुलनीय और बेहद रोमांचक अनुभव मिलता है।”

सिनेमा के दर्शकों को ऑडियो का रोचक अनुभव देने के लिए मशहूरए डॉल्बी एटमॉस ऑडियो प्लेटफॉर्म,मनोरंजन में साउंड का अनुभव क्रांतिकारी बना देता है और ज्यादा प्राकृतिक एवं रियलिस्टिक साउंड.फील्ड प्रदान करता हैए जो दर्शकों को जीवंत एवं संवेदी अनुभव के साथ स्टोरी में ले जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *