Monday, March 25, 2019
Home > राष्ट्रीय > भारत में शिकायतों का समाधान हुआ बेहद आसान

भारत में शिकायतों का समाधान हुआ बेहद आसान

संवाददाता (दिल्ली) उपभोक्ताओं की समस्याओं को हल करने के एक नि:शुल्क ऑनलाइन मंच, रिज़ॉल्वर इंडिया ने reslover.in के लॉन्च की घोषणा की। यह वेबसाइट उपभोक्ताओं को बेहद यवस्थित तरीके से कंपनियों से जुड़ने में सक्षम बनाता है साथ ही व्यवसायों को ग्राहकों की शिकायतों को बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है,और इस तरह से यह अनसुलझे मामलों को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने में दोनों की मदद करता है।

इस संगठन की पिछली कार्य उपलब्धियों का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है तथा 3 मिलियन से अधिक केस फाइलों के निपटान एवं यूके में 98% से अधिक की ग्राहक संतुष्टि दर के साथ, यह यूके में लाखों उपभोक्ताओं के लिए समस्या के समाधान का सबसे पसंदीदा विकल्प है। रिज़ॉल्वर इंडिया (जिसे पहले एक्सपर्टली के नाम से जाना जाता था) एक भारतीय स्टार्ट-अप है, और इसे यूके के रिज़ॉल्वर समूह से धन प्राप्त हुआ है। रिज़ॉल्वर इंडिया में निवेश करने से पहले ही रिज़ॉल्वर यूके की वेबसाइट को हर महीने भारतीयों की 15,000 से अधिक प्रश्न प्राप्त होते थे। वर्ष 2018 के दौरान यूके की इस वेबसाइट को 2.5 लाख से अधिक भारतीयों ने देखा था। जब कोई व्यक्ति resolver.in पर अपनी समस्या दर्ज करता है, तो उन्हें उपभोक्ता अधिकारों के बारे में बताया जाता है, शिकायत तैयार करने एवं ईमेल/ चैट के माध्यम से किए गए संचार को रिकॉर्ड करने में उनकी सहायता की जाती है, साथ ही उनकी शिकायत की एक केस फाइल बनाने और इसके समाधान की प्रक्रिया में अगले चरण में भी मदद की जाती है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *