Tuesday, October 22, 2019
Home > एनसीआर > रिफ्रेश मैट्रेस्स ने अपने निदेशकों सहित अधिकारी व् कर्मचारियों को किसी अनजान भीख मांगने वाले को भीख नहीं देंगे की शपथ दिलायी

रिफ्रेश मैट्रेस्स ने अपने निदेशकों सहित अधिकारी व् कर्मचारियों को किसी अनजान भीख मांगने वाले को भीख नहीं देंगे की शपथ दिलायी

संवाददाता (दिल्ली) भीख मांगने के विरुद्ध जन जन को जागृत करने वाली मीडिया प्रेस क्लब की राष्ट्रव्यापी मुहीम गुलाबी आंदोलन के कार्यक्रम को रिफ्रेश मैट्रेस्स के सहयोग से रिफ्रेश मैट्रेस्स के फॅक्टरी परिसर,ग्रेटर नॉएडा मैं रिफ्रेश मैट्रेस्स के निदेशकों सहित अधिकारी व् कर्मचारियों को किसी अनजान भीख मांगने वाले को भीख नहीं देंगे की शपथ रिफ्रेश मैट्रेस्स के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक प्रदुमन पटेल ने दिलायी।
इस अवसर पर वहां उपस्थित अपने अधिकारीयों व् कर्मचारियों को रिफ्रेश मैट्रेस्स के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक प्रदुमन पटेल ने कहा मीडिया प्रेस क्लब की इस राष्ट्रव्यापी मुहीम गुलाबी आंदोलन का मैं स्वागत करता हूँ और मैं पूरे विश्वाश के साथ कहता हूँ यह मुहीम जल्द ही पूरे देश के हर लोगों के मन मै बसेगा और वो फिर किसी अनजान भीख मांगने वाले को भीख नहीं देंगे तो फिर एक दिन ऐसा अवश्य आएगा जब भीख मांगने वाले भीख नहीं हमारे और आपकी तरह काम करते नजर आएंगे।
रिफ्रेश मैट्रेस्स के निदेशक कृष पटेल ने अपने अनुभव को शपथ समारोह मैं उपस्थित अपने स्टाफ से साझा किया। जब कोई भीख के लिए मेरे आगे हाथ फैलाता है तो मुझे अफ़सोस के साथ साथ बहुत बुरा लगता है कि बेचारा यह कितना मजबूर है कि सिर्फ अपने पेट भरने के लिए भीख मांगना पड़ रहा है। क्या हम इनके लिए कुछ नहीं कर सकते ताकि यह भीख नहीं मांगे यह सोचकर मैं खुद अनेको बार चोरहों पर भीख मांगने वालों को कहा चलो मेरे साथ काम करना तुम आगे से भीख मत मांगना मेरे इस दयाभाव को सुनकर अधिकतर भीख मांगने वाले इधर उधर हो जाते हैं। कह दिया पैसा देना है तो दो नहीं तो आगे चलो। जब मैं यह बात सुनकर दंग रह गया वैसे शायद यह मेरा अकेले का अनुभव नहीं है यह अनुभव आप मैं से भी काफी लोगों का होगा। इसलिए भीख मांगने वाले कलंक को समाप्त करने के लिए अब हमे ही जागृत होना पड़ेगा। और जब हम सब मिलकर भीख मांगने वाले को भीख नहीं देंगे तो फिर कोई भीख क्यों मांगेगा तो आज से रिफ्रेश मैट्रेस्स और उसका पूरा परिवार किसी अनजान भीख मांगने वाले को भीख नहीं देंगे और दुसरो को भी प्रेरित करेंगे का वादा करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *