Friday, December 13, 2019
Home > दिल्ली > शंकर-शाद मुशायरा के 53वें संस्‍करण का दिल्‍ली में होगा आयोजन

शंकर-शाद मुशायरा के 53वें संस्‍करण का दिल्‍ली में होगा आयोजन

संवाददाता (दिल्ली) कविता प्रेमियों का वार्षिक कार्यक्रम शंकर-शाद मुशायरा दिल्‍ली में अपने 53वें संस्‍करण के साथ वापस लौट आया है। इस मुशायरा का आयोजन शनिवार, 16 मार्च को मॉडर्न स्‍कूल, बाराखंभा रोड में शाम 7 बजे किया जायेगा।मुशायरा का आयोजन हर साल सर शंकर लाल और लाल मुरली धर की याद में किया जाता है। इन्‍हें उर्दू शायरी के प्रवर्तकों के रूप में नई दिल्‍ली की सामाजिक, शैक्षणिक और सांस्‍कृतिक जिंदगी में उनके योगदान के लिये जाना जाता है।
मुशायरा के इस साल के संस्‍करण में जावेद अख्‍तर, मुनव्‍वर राणा, प्रोफेसर वसीम बरेलवी, मंजर भोपाली, डॉ. राहत इंदौरी, डॉ. इकबाल अशर, डॉ. गौहर रजा, शीन काफ निजाम, डॉ. कलीम कैसर, अजहर इकबाल, नौमान शौक, हुसैन हैदरी, स्‍वप्निल तिवारी, सुश्री अजरा कैसर नकवी, अकीब सबीर, विपुल कुमार और डॉ. नुसरत मेहदी सहित मशहूर उर्दू शायरों की भागीदारी देखने को मिलेगी।
माधव बी श्रीमान, चेयरमैन, शंकर लाल मुरली धर सोसायटी एवं डायरेक्‍टर डीसीएम श्रीराम इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड ने कहा, ”हम उर्दू शायरी प्रेमियों को शामिल करने के लिये काफी प्रयास कर रहे हैं और हमें इस परंपरा को साकार करने में खुशी हो रही है। हमारा मानना है कि उर्दू महज एक भाषा नहीं है, बल्कि अपने आप में एक संस्‍कृति है। भाषण की इस कला को संरक्षित रखने और विलुप्‍त होने से बचाने की जरूरत है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *