Monday, March 25, 2019
Home > लाइफ स्टाइल > IFFD ने इंडिया रनवे वीक सीजन 11 के लिए तारीखों का ऐलान

IFFD ने इंडिया रनवे वीक सीजन 11 के लिए तारीखों का ऐलान

संवाददाता (दिल्ली) इंडियन फेडरेशन फॉर फैशन डेवलपमेंट के द्वारा तीन दिवसीय इंडिया रनवे वीक का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। 29 से 31 मार्च, 2019 तक नई दिल्ली में इसके शानदार आयोजन की तैयारी की जा रही है IFFD के लगातार फैशन वीक को फैशन वीक कैलेंडर के मुताबिक समर और फेस्टिव फैशन ट्रेड इवेंट के आयोजन का शकरवा रहा हैए इसके पीछे की कोशिश है कि भारत के युवा वर्ग के बीच बेहद रचनात्मक तरीके से इस उद्योग का परचम लहराए । IFFD का उद्देश्य फैशन के सेक्टर के सामूहिक ज्ञानए अनुभव और संसाधनों का इस्तेमाल और साझेदारी करके भारतीय फैशन उद्योग और इसके डिजाइनर व्यवसायों के हितों को आगे बढ़ाना है।
IFFD की खासियत यही है वो क्षेत्रीय स्तर से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक के फैशन को खुद में सहेज कर उपभोक्ताओं तक इसे प्रस्तुत करने की बखूबी क्षमता रखता है । IFFD कई मोर्चो पर एक साथ काम करता है, आज के दौर में युवा को बेहतरीन फैशन की पेशकश करने के साथ ही भारतीय संस्कृति के परिधानों को आज के दौर के हिसाब से डिजाइन करता है, जिससे पुरातन संस्कृति के मूल्यों को भुलाया न जा सकेए इसका बेहद असर आज के दौर में हम सब को दिखाई दे रहा है ।
इंडिया रनवे वीक के फैशन डायरेक्टर बताते हैं कि श्प्थ्थ्क् भी फैशन ब्रूडर रनवे पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा हैए जो देश का एकमात्र उच्च तकनीक शो वाला क्षेत्र हैए इसमें 270 डिग्री एलईडी स्क्रीन के साथ-साथ वॉचआउट तकनीक का उपयोग किया गया है। इसके पीछे की अवधारणा फैशन वीक के प्रत्येक शो को एक अनूठा अनुभव देना है, जो कि भारत में पहली बार हुआ है। ये आईएफएफडी की तरफ से सोच समझ कर लिया गया फैसला है जिसका मकसद फैशन वीक को और अधिक खास और टेक प्रेमी मंच में विकसित कर सके । साथ ही साथ डिजाइनरों को फैशन वीक के दौरान अधिक रचनात्मक बनाने की छूट दी जा सके ताकि चुनिंदा और समर्पित दर्शकों को पूरा किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *