Sunday, July 21, 2019
Home > दिल्ली > एसआरएम ग्रुप ऑफ इन्सटीट्यूशन्स ने 15 अप्रैलसे शुरू की SRMJEEE (B.Tech), SRMJEEH (UG/PG) 2019 प्रवेश परीक्षाएं

एसआरएम ग्रुप ऑफ इन्सटीट्यूशन्स ने 15 अप्रैलसे शुरू की SRMJEEE (B.Tech), SRMJEEH (UG/PG) 2019 प्रवेश परीक्षाएं

संवाददाता (दिल्ली) दिल्ली-इंजीनियरिंग के लिए एसआरएम जाॅइन्ट SRMJEEE (B.Tech), SRMJEEHतथा हेल्थसाइन्स के लिए एसआरएम जाॅइन्ट एंट्रेन्स एक्ज़ाम SRMJEEE (B.Tech), यूजी एवंपीजी के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षाओं) का आयोजन15 से 25 अप्रैल 2019 के बीच होगा। SRMJEEE (B.Tech), SRMJEEHमें अखिल भारतीय रैंक के आधार पर छात्र एसआरएम इन्सटीट्यूट एण्ड टेक्नोलाॅजी के चारों परिसरों और एसआरएम युनिवर्सिटी हरियाणा, सोनीपत और एसआरएम युनिवर्सिटी एपी, अमरावती में प्रवेश पा सकेंगे।

SRMJEEE में अखिल भारतीय रैंक के आधार पर छात्रों को 3 मई 2019 से 10 मई 2019 के बीच काउन्सलिंग के लिए बुलाया जाएगा (कुछ राज्योंमें 6 मई को चुनाव की वजह से काउन्सलिंग नहीं होगी)। छात्रों को लम्बी दूरी तय करने सेहोने वाली मुश्किलों तथा बेवजह पैसा खर्च करने से बचाने के लिए ऑन -कैम्पस काउन्सलिंग का आयोजन छह परिसरों-कट्टनकुलाथुर, रामापुरम, वडापलानी, गाज़ियाबाद, सोनीपत और अमरावती में एक साथ होगा।कोई भी उम्मीदवार जिसे काउन्सलिंग के लिए बुलाया गया है, वे अपने पसंद के परिसर में निर्धारित दिनांक पर जासकता है।वह अपनी सुविधानुसार तथा काउन्सलिंग की समय-सारणी, SRMJEEE रैंक आर्डर एवं सीटों की उपलब्धता के आधार पर कोई भी विश्वविद्यायल, कोई भी परिसर या शाखा/ स्पेशलाइज़ेशन चुन सकता है।
SRMJEEE में टाॅप 100 रैंक पर आनेवाले उम्मीदवारों को फाउंडर्स छात्रवृत्ति मिलेगी, जिसमें ट्यूशन शुल्क, हाॅस्टल एवं मैस शुल्क पर पूर्णछूट शामिल है। इसके अलावा कई अन्य श्रेणियों जैसे खेल, सामाजिक-आर्थिक, विकलांग, कम आय और एसआरएम आर्ट्स एण्ड कल्चर आदि में भी छात्रवृत्ति उपलब्ध है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *