Tuesday, April 23, 2019
Home > राष्ट्रीय > ज़ी एंटरटेनमेन्‍ट ने एक अनूठा ज्ञानवर्द्धक कार्यक्रम –‘माइंड वॉर्स’ लॉन्‍च किया

ज़ी एंटरटेनमेन्‍ट ने एक अनूठा ज्ञानवर्द्धक कार्यक्रम –‘माइंड वॉर्स’ लॉन्‍च किया

संवाददाता (दिल्ली)एक ग्‍लोबल मीडिया तथा एंटरटेनमेन्‍ट पावरहाउस, ज़ी एंटरटेनमेन्‍ट एंटरप्राइज लिमिटेड (ज़ीईईएल) ने विश्‍व के सबसे बड़े क्विज कॉन्‍टेस्‍ट प्रोग्राम में से एक ‘माइंड वॉर्स’ के लॉन्‍च की घोषणा की है। यह प्रतियोगिता समूचे भारत के स्‍कूली स्‍टूडेंट्स के लिये है।
मीडिया तथा एंटरटेनमेन्‍ट पावरहाउस‘माइंड वॉर्स’ अपने तरह की एक अनूठी पहल है, जिसे कई सारे प्‍लेटफॉर्म पर होस्‍ट किया जायेगा। यह क्‍लास 6 से क्‍लास 10तक के बच्‍चों के लिये आयोजित किया जायेगा। इस कंपनी का लक्ष्‍य अपने मल्‍टीमीडिया कौशल का इस्‍तेमाल एक ऐसी प्रॉपर्टी तैयार करना है जोकि डिजिटल और टीवी दोनों पर प्रसारित हो,जिसकी पूरे देशभर में अभूतपूर्व मौजूदगी हो। इस कंपनी का लक्ष्‍य भारत के 200 से भी ज्‍यादा शहरों के 40,000 से भी ज्‍यादा स्‍कूलों के 1 करोड़ से भी ज्‍यादा स्‍टूडेंट्स का ज्ञानवर्द्धन करना है।
ज़ी ने माइक्रो स्‍तर के अपने रणनीतिक प्रयासों के साथ कदम से कदम मिलाते हुए उन्‍होंने अपने कंटेंट में टेक्‍नोलॉजी को भी शामिल कर लिया है। इस पहल के साथ,ज़ी का लक्ष्‍य बच्‍चों के समक्ष दृढ़ ज्ञान आधारित मनोरंजन मंच प्रस्‍तुत करना है,जिसे अत्‍या‍धुनिक मनोरंजन प्‍लेटफॉर्म- ज़ी5 पर प्रसारित किया जायेगा। इसकी सुदृढ़ तकनीक तथा कस्‍टमाइज़ यूज़र फ्रेंडली इंटरफेस, ज़ी5 भागीदारी को बढ़ायेगा और उसके स्‍तर को ऊपर उठायेगा। यह देशभर के 10 मिलियन स्‍टूडेंट्स को एक आसान पहुंच प्रदान कर रहा है।
‘माइंड वॉर्स’ स्‍कूली बच्‍चों के लिये अपने साथियों के सामने राष्‍ट्रीय स्‍तर पर साबित करने का एक खुला मंच है। इसमें तीन कंटेंट बकेट्स में मल्‍टी-प्‍लेटफॉर्म टेस्टिंग फॉर्मेट का प्रयोग किया जा रहा है: करिकुलम, जनरल नॉलेज और करंट अफेयर्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *