Tuesday, April 23, 2019
Home > दिल्ली > व्यापारियों से प्रधानमंत्री मोदी 19 अप्रैल को नई दिल्ली में करेंगे बातचीत

व्यापारियों से प्रधानमंत्री मोदी 19 अप्रैल को नई दिल्ली में करेंगे बातचीत

संवाददाता (दिल्ली) नरेंद्र मोदी आगामी 19 अप्रैल को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में दिल्ली एवं देश के व्यापारियों को सम्बोधित करेंगे ! 19 अप्रैल को हो रहे इस राष्ट्रीय व्यापारी महासम्मेलन में दिल्ली और देश के हजारों व्यापारी शामिल होंगे !
कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा भाजपा ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में व्यापारियों के प्रमुख और बुनियादी मुद्दों को शामिल किया है जिसमें मुख्य रूप से एक राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड की स्थापना, रिटेल व्यापार के लिए एक राष्ट्रीय नीति बनाना, सभी व्यापारियों को 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन देना, जीएसटी में पंजीकृत सभी व्यापारियों को 10 लाख रुपये का बीमा दुर्घटना , किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज़ पर सभी व्यापारियों को व्यापारी क्रेडिट कार्ड देना आदि शामिल हैं इस हेतु सम्मलेन व्यापारी प्रधानमंत्री का धन्यवाद् करेंगे।

खंडेलवाल ने कहा की भाजपा द्वारा व्यापारियों के बुनियादी और मूल मुद्दों को भाजपा ने अपने चुनाव संकल्प पत्र में पूर्ण मह्तवत्ता देकर शामिल किया है जिसको लेकर दिल्ली सहित देश भर के व्यापारियों में बेहद उत्साह है! जहाँ व्यापारी प्रधानमंत्री का धन्यवाद करेंगे वहीँ प्रधानमंत्री भी देश की अर्थव्यवस्था और विकास में व्यापारी किस प्रकार से और अधिक सहयोग कर सकते हैं उस पर व्यापारियों से बातचीत करेंगे ! उन्होंने कहा की भाजपा के संकल्प पत्र में व्यापार से जुड़े सभी वर्गों का समुचित ध्यान रखा गया है जिसमें विशेष तौर पर एमएसएमई के लिए बिना किसी गारंटी के 50 लाख रुपये तक का क़र्ज़, स्टार्ट अप उद्यमियों एवं अन्य व्यापारियों के लिए देश भर में टेक्नोलॉजी केंद्र की स्थापना जिससे उनकी क्षमताओं का विकास हो सके, सरकारी विभागों द्वारा कम से कम 10% प्रतिशत सामान महिला उद्यमियों से अनिवार्य रूप से खरीदना आदि शामिल हैं ! उन्होंने कहा की निश्चित रूप से भाजपा द्वारा उठाये गए इस कदम से देश में घरेलू व्यापार का विकास तो होगा ही बल्कि छोटे व्यापारियों द्वारा अन्य देशों को सामान निर्यात करने के बेहतर अवसर भी उपलब्ध होंगे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *