Tuesday, April 23, 2019
Home > ब्यापार > हर चुनावी गतिविधि की जानकारी एक जगह पर: एयरटेल टीवी ऐप ने पेश किया विशेष खंड ‘चुनाव 2019’

हर चुनावी गतिविधि की जानकारी एक जगह पर: एयरटेल टीवी ऐप ने पेश किया विशेष खंड ‘चुनाव 2019’

संवाददाता (दिल्ली) एयरटेल टीवी ऐप ने अपने उपयोक्ताओं को पूरे देश की चुनावी गतिविधियों और समाचारों से अवगत कराने के लिए एक विशेष खंड ‘चुनाव 2019’ (इलेक्शन 2019) बनाया है।
इस विशेष खंड में सभी किस्म के स्रोतों – लाइव समाचार, टीवी चैनल, छोटे समाचार, बुलेटिन, बेहतरीन साक्षात्कार एवं विशेषज्ञों द्वारा किया गया विश्लेषण आदि- से उपलब्ध सामग्री एक ही स्क्रीन पर उपलब्ध होगी।इसके अलावा एयरटेल टीवी होम स्क्रीन पर एक विशेष ‘इलेक्शन (चुनाव)’ टैब है जिसके ज़रिये एक झटके में इस खंड तक पहुंचा जा सकता है।

स्मार्टफोन उपयोक्ताओं के लिए अधिक से अधिक क्षेत्रीय रूप से प्रासंगिक सामग्री लाने की कोशिश के तौर पर एयरटेल टीवी ऐप के ‘चुनाव 2019’खंड में अंग्रेजी और हिंदी के अलावा आठ क्षेत्रीय भाषाओँ – तमिल, तेलगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बांगला, गुजराती और उड़िया – में राज्यवार समाचार उपलब्ध होंगे।

एयरटेल टीवी ऐप उपयोक्ताओं की पहुँच ‘एडिटरजी’ की विशिष्ट चुनाव समाचार बुलेटिन तक भी होगी। इसमें द्वारा तैयारदैनिक चुनाव कैप्सूल – “इलेक्शन एक्सप्रेस विद विक्रम” भी शामिल होगा जिसके होस्ट मशहूर पत्रकार विक्रम चंद्रा होंगे।

भारती एयरटेल के कंटेंट एवं ऐप के मुख्य कार्यकारी समीर बत्रा ने कहा, “भारत में आम चुनाव में लोगों की गहरी रूचि होती है और इससे गहरा जुड़ाव होता है। लोग चुनावी मौसम में लगातार ख़बरों और विश्लेषणों की तलाश में रहते हैं। एयरटेल टीवी के इस विशेष चुनाव खंड के साथ हमने ऐप को ऐसा बना दिया है की एक जगह पर ही हर तरह के चुनाव सम्बन्धी समाचार मिल जाएँ। इस सरल और सुग्राह्य फॉर्मेट में तैयार किया गया है। ग्राहकों में विशेष तौर पर अपने राज्य/ संसदीय क्षेत्र से जुड़ी ख़बरें जानने की ललक होती है, इसलिए हम क्षेत्रीय भाषाओँ में राज्यवार अपडेट उपलब्ध करा रहे हैं ताकि जुड़ाव बना रहे। इस बीच, ग्राहक असानी से अपने स्क्रीन पर एक बटन दबाकर अपनी प्रिय फिल्म और चुनावी कार्यक्रम का रुख कर सकते हैं।”

एयरटेल टीवी ऐप भारत में डिजिटल सामग्री का सबसे भण्डार है जिसमें 375 से अधिक लाइव टीवी चैनल और देश-विदेश की 10,000 से अधिक फ़िल्में और शो शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *