Tuesday, February 25, 2020
Home > उत्तर प्रदेश > शिवनन्दन के बजाय निर्दोष पुन्नवासी 14 दिनो से चोरी मे काट रहा जेल,अदालत ने विवेचक से किया जबाब तलब

शिवनन्दन के बजाय निर्दोष पुन्नवासी 14 दिनो से चोरी मे काट रहा जेल,अदालत ने विवेचक से किया जबाब तलब

 संवाददाता (सुलतानपुर)  गाय चोरी के मामले में कोतवाली देहात पुलिस के जरिये नामजद आरोपी की जगह उसके भाई को जेल भेजने का मामला सामने आया है। पुलिस के इस कारनामें से निर्दाष भाई 14 दिनों से जेल काट रहा है। इस मामले में आरोपी की जमानत पर सुनवाई कर रहे एसीजेएम प्रथम अनुराग कुरील की अदालत ने शुक्रवार के लिए विवेचक से जवाब-तलब किया है।
मामला कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के उतुरी गांव से जुड़ा है। जहां के रहने वाले धनंज्जय मिश्र ने बीते 13 जून की रात की घटना बताते हुए आरोपीगण शिवनंदन, मौफीक व गुंडे के खिलाफ गाय चोरी के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया। अभियोगी के मुताबिक मौके से ही रंगे हाथ आरोपी शिवनन्दन को गिरफ्तार कर पुलिस के सुपुर्द किया गया, लेकिन इस मामले में पुलिस ने नामजद शिवनंदन के बजाय उसके भाई पुन्नवासी को जेल भेज दिया।
अब खुद को पुन्नवासी साबित करने के लिए आरोपी के भाई की तरफ से काफी प्रयास किये जा रहे है, लेकिन उसे अभी तक कोई सफलता नहीं मिल सकी है। इस मामले में पुन्नवासी की तरफ से एसीजेएम प्रथम की अदालत में जमानत अर्जी पर सुनवाई के क्रम में विवेचक को गुरूवार को तलब किया गया। अदालत ने कौन शिवनन्दन व कौन पुन्नवासी के सम्बंध में विवेचक को शुक्रवार के लिए अपनी रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।
विवेचक का कहना है कि पकड़े गये आरोपी ने अपना नाम शिवनन्दन बताया। इसी आधार पर शिवनन्दन ही उसका नाम लिखते हुए जेल भेज दिया गया। मामले में पुलिस ने एक भी बार उस व्यक्ति की शिनाख्त करने की कोशिश नहीं की कि वह व्यक्ति शिवनन्दन नहीं बल्कि पुन्नवासी है और मुल्जिम के बताने के आधार पर ही कार्यवाही कर डाली। इस सम्बंध में थानाध्यक्ष मनबोध त्रिपाठी ने बताया कि अगर गलत नाम पर जेल भेजने की कार्यवाही की गयी है तो गलत है, उसमें विवेचक के जरिये सुधार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *