Sunday, July 21, 2019
Home > दिल्ली > नारायण सेवा संस्थान की ओर से 13वें दिव्यांग टैलेंट शो का आयोजन दिल्ली में

नारायण सेवा संस्थान की ओर से 13वें दिव्यांग टैलेंट शो का आयोजन दिल्ली में

 संवाददाता (दिल्ली) नारायण सेवा संस्थान की ओर से अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार समारोह के साथ 13वें दिव्यांग टैलेंट शो का आयोजन किया जाएगा। नई दिल्ली में 14 जुलाई 2019 को सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में आयोजित हो रहे समारोह में कलाकारों के अलग-अलग समूह व्हीलचेयर, बैसाखी और कैलीपर्स, कृत्रिम अंगों के साथ परफाॅर्मेंस देंगे। हर राउंड में 30 प्रतिभागी मॉडल रैंप पर चलेंगे। दुनिया भर में दिव्यांग व्यक्तियों को आत्मनिर्भर करने का मकसद लिए चल रहा धर्मार्थ सेवा संगठन नारायण सेवा संस्थान दिव्यांगों के लिए देश में धर्मार्थ अस्पताल चलाता है, विशेष रूप से पोलियो और जन्मजात दिव्यांगों के लिए।
एनजीओ हर साल ‘इंटरनेशनल अवाॅर्ड सेरमनी’ में उन दानदाताओं के योगदान को सम्मानित करता है जिन्होंने नारायण सेवा संस्थान को दिव्यांग व्यक्तियों की सेवा करने वाले सफर में सहयोग दिया है। इस वर्ष का पुरस्कार समारोह दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ, टेलीविजन स्टार दिलीप जोशी, मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी और उपायुक्त इरा सिंघल के साथ पद्मश्री से सम्मानित नारायण सेवा संस्थान के संस्थापक अध्यक्ष कैलाश मानव अग्रवाल और नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष श्री प्रशांत अग्रवाल की उपस्थिति में आयोजित किया जाएगा। विभिन्न श्रेणियों में अवाॅर्ड प्रदान किए जाएंगे। दुनिया भर के 100 से अधिक दानदाताओं को राष्ट्रीय सेवा मनीषी पुरस्कार, राष्ट्रीय सेवा दधीचि पुरस्कार, राष्ट्रीय सेवा भूषण पुरस्कार, राष्ट्रीय सेवा श्री पुरस्कार और राष्ट्रीय सेवा गौरव पुरस्कार दिए जाएंगे, जिनके समर्थन से कई रोगियों का जीवन बदला है।
इस आयोजन की घोषणा करते हुए नारायण सेवा संस्थान के प्रवक्ता रजत गौड़ ने बताया की , ‘यह समारोह नारायण सेवा संस्थान के संस्थापक पद्मश्री प्राप्त कैलाश मानव अग्रवाल के सान्निध्य में होगा। शाम 5 बजे शुरू होने वाले कार्यक्रम में कलाकारों के चार अलग-अलग समूह होंगे; व्हीलचेयर, क्रच, कैलिपर्स और कृत्रिम अंग। यह ग्रुप पहले भी राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित फैशन और प्रतिभा शो के दौरान प्रदर्शन कर चुके हैं। इन दिव्यांग कलाकारों की यात्रा आसान नहीं थी और उन्होंने इस टैलेंट शो में रंग जमाने के लिए कड़ी मेहनत की है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *