Friday, November 22, 2019
Home > दिल्ली > भारतीय विद्या भवन ने पोस्ट ग्रेजुएट और अंडर ग्रेजुएट छात्रों का किया दीक्षांत समारोह आयोजन

भारतीय विद्या भवन ने पोस्ट ग्रेजुएट और अंडर ग्रेजुएट छात्रों का किया दीक्षांत समारोह आयोजन

संवाददाता (दिल्ली)  देश के प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थान भारतीय विद्या भवन के दिल्ली केन्द्र के मीडिया विभाग की ओर से  ‘कुलपति के . एम. मुंशी ‘ वार्षिक पुरस्कार समारोह का आयोजन भवन के सभागार में आयोजित किया गया। इस समारोह के मुख्य आतिथि न्यूज़ 18 के मैनेजिंग एडिटर श्री अमिश देवगन रहे और गेस्ट ऑफ ऑनर न्यूज़ नेशन की एडिटर और एंकर पीनाज़ त्यागी रहीं।
इस अवसर पर संस्था ने छात्र -छात्राओ को उनके बेहतर प्रदर्शन के लिये सम्मानित किया गया। मीनाक्षी और आकाश मिश्रा को सर्वश्रेष्ठ छात्र का पुरस्कार मिला।
अमीश देवगन  ने छात्र-छात्राओं को भविष्य की शुभकामनाएं देते हुये कहा कि  डिजिटल युग में मीडिया के क्षेत्र में आपार सम्भावना है. पीनाज़ त्यागी ने विद्यार्थिओं से रिसर्च पर ध्यान देने और गुणवत्ता सुधार पर जोर देने का आग्रह किया जिससे वह अच्छा लिखे और बेहतर प्रस्तुति करें.
भवन ने इस समारोह की थीम ‘महात्मा गांधी के 150 वर्ष’ रखी। इसी विषय पर एक भव्य प्रदर्शनी लगाई गयी। इस बार संस्थान ने महात्मा गांधी पर 14 लघु फिल्में  बनाई. फिल्मों की थीम ‘ शिक्षा की बात बापू के साथ’ रहीं । इन्ही फिल्मों में से एक फिल्म की समारोह में  स्क्रीनिंग की गई।
इस कार्यक्रम में मीडिया तथा शिक्षा जगत की कई बडी हस्तियों की  मौजूद रही. भारतीय विद्या भवन के निदेशक अशोक प्रधान, प्रिंसिपल प्रो. एन. एन. पिल्लई, उप रजिस्ट्रार राजेश मिश्रा, विभाग के  प्रमुख दिलीप बाडकर, समन्वयक विशाल सहाय समेत विभिन्न शिक्षक और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *