Monday, March 30, 2020
Home > ब्यापार > नए मिशलिन रोड 5 के साथ मिशलिन ने अपनी स्पोर्ट रेडियल टायर रेंज के प्रदर्शन को और भी ऊंचे स्तर पर पहुंचा दिया

नए मिशलिन रोड 5 के साथ मिशलिन ने अपनी स्पोर्ट रेडियल टायर रेंज के प्रदर्शन को और भी ऊंचे स्तर पर पहुंचा दिया

संवाददाता (दिल्ली) नए मिशलिन रोड 5 के साथ मिशलिन ने अपनी स्पोर्ट रेडियल टायर रेंज के प्रदर्शन को और भी ऊंचे स्तर पर पहुंचा दिया है। इस रोमांचक नवागंतुक को मिशलिन पायलट रोड 4 के डीएनए से आने वाले नए टायर से सफल होने के लिए तैयार किया गया है, जो खुद यूरोपियन स्पोर्ट टूरिंग टायर मार्केट में निर्विवाद बेंचमार्क के रूप में उभरा है और चार साल पहले लॉन्च होने के बाद से इसके 15 लाख से अधिक टायर बिक चुके हैं। इन-हाउस मूल्यांकन में अपने मुख्य प्रतियोगियों के साथ नए टायर की तुलना में मिशलिन रोड 5 गीली सड़कों पर पकड़ के मामले में पहले नंबर पर रहा। और यह अपने पूरे जीवनकाल में बरसाती परिस्थितियों में ऊंचे दर्जे का प्रदर्शन जारी रखता है, क्योंकि मिशलिन रोड 5 क्लॉक पर 3000 मील के साथ नए मिशलिन पायलट रोड 4एस की तुलना में ब्रेक लगाए जाने पर वैसे ही तत्काल रुकता है! इन सुधारों के अलावा, मिशलिन रोड 5 सूखी सड़कों पर इष्टतम पकड़, अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले कहीं बेहतर स्थिरता और उत्कृष्ट रोड मैनर्स भी रखता है। स्पोर्ट टूरिंग मोटरसाइकिलों के मालिक जब टायर को लेकर विचार करते हैं, तो ये खूबियां बहुत महत्वपूर्ण होती हैं।

तीन तकनीकों के मेल ने मिशलिन रोड 5 को हाल ही में पांच मुख्य प्रतिद्वंद्वियों के साथ इन-हाउस की गई तुलना के दौरान बरसाती मौसम में सबसे अच्छी पकड़ का प्रदर्शन करने में मदद की।*

मिशलिन रोड 5 इन सबकी बदौलत प्रदर्शन का यह स्तर हासिल कर पाया है :
• नवीनतम पीढ़ी के रबर कंपाउंड्स,
• डुअल-कंपाउंड तकनीक (मिशलिन 2सीटी और मिशलिन 2सीटी+ तकनीक),
• एक सिप्ड ट्रेड पैटर्न

यहां तक कि 3,000 मील के बाद भी मिशलिन रोड 5 नए मिशलिन पायलट रोड 4 के मुकाबले ब्रेक लगाए जाने पर त्वरित रूप से रुक जाता है।
कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि मोटरसाइकिल चलाने वालों को दमदार ब्रेकिंग परफॉर्मेंस की दरकार होती है। इसी के लिए मिशलिन ने गीली सड़कों पर स्पोर्ट टूरिंग टायर्स के स्टॉपिंग पावर को एक कदम आगे बढ़ाते हुए सुनिश्चित किया कि उनकी ब्रेकिंग क्षमता समय के साथ कायम रहे। वास्तव में, क्लॉक पर 3,000 मील की दूरी में पार्ट-वर्न मिशलिन रोड 5 एस ब्रेक लगाए जाने पर नए मिशलिन पायलट रोड 4 एस की तरह ही तत्काल रुक गया। प्रदर्शन के इस स्तर को प्राप्त करने के लिए मिशलिन ने मिशलिन एक्सएसटी एक्स साइप तकनीक का इस्तेमाल किया है। यह रोड कार के लिए भी विकसित हुई है। यह मिशलिन एक्सएसटी ईवो तकनीक की बदौलत संभव हो सका है, जिसमें साइप्स और रिजर्वायर्स का कॉम्बिनेशन है, जो सतह के पानी को बांटने और टायर की वाटर-क्लीयरेंस क्षमता को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किए गए हैं। लगाने के साथ ही मिशलिन एक्सएसटी ईवो तकनीक के विकसित साइप्स चौड़े ग्रूव्स दर्शाते हैं, ताकि टायर का सी-टु-लैंड रेशियो बढ़े और इस तरह से पानी हटाने की इसकी क्षमता बनी रहे।

बरसाती मौसम की पकड़ को अनुकूल बनाने के अलावा, मिशलिन रोड 5 अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले सूखी सड़कों पर भी शानदार पकड़ और कहीं बेहतर स्थिरता सुनिश्चित करता है और साथ ही अधिक सड़क मैनर्स भी।*** यह एक बार फिर इन तकनीकों के मेल से मुमकिन हो पाया है:

इसका शुष्क-मौसम की पकड़ का परफॉर्मेंस मुख्यत: इसके द्वारा प्रयुक्त नवीनतम पीढ़ी के रबर कंपाउंड्स के कारण होता है। मिशलिन एसीटी+ एक क्रांतिकारी केसिंग निर्माण है जो मिशलिन रोड 5 को अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले बेहतर स्ट्रेट-लाइन और कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी दे पाने में सक्षम बनाता है, साथ ही साथ उत्कृष्ट प्रबंधन भी

मिशलिन समय बीतने के साथ भी सतत परफॉर्मेंस सुनिश्चित करने को महत्व देता है। इसके नतीजतन, और इस्तेमाल होने वाली विभिन्न तकनीकों की बदौलत, इसकी नई स्पोर्ट टूरिंग रेंज बनाने वाले टायर लगाए जाने के समय जैसे ही लगातार उच्च स्तर का परफॉर्मेंस जारी रखते हैं। मोटरसाइकिल चालकों को इस जरूरी तरीके से अंतत: अधिक सुरक्षा, आत्मविश्वास और सवारी का आनंद मिलता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *