Friday, December 13, 2019
Home > दिल्ली > ननकाणा साहिब में भेंट करने के लिए दलेर मेंहदी ने सोने का चौर साहिब दिल्ली कमेटी को सौंपा

ननकाणा साहिब में भेंट करने के लिए दलेर मेंहदी ने सोने का चौर साहिब दिल्ली कमेटी को सौंपा

संवाददाता (दिल्ली) श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के सबंध में सजाये जाने वाले नगर कीर्तन के समय गुरुद्वारा ननकाणा साहिब में भेंट किये जाने वाला सोने का चौर साहिब आज यहां प्रसिद्ध गायक दलेर मेंहदी ने दिल्ली सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा को सौंपा।

उल्लेखनीय है कि 13 अक्तूबर को गुरुद्वारा बंगला साहिब से एक विशाल अंतर्राष्ट्रीय नगर कीर्तन ननकाणा साहिब तक सजाया जाना है और दिल्ली सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा इस मौके पर ननकाणा साहिब में सुशाभित करने के लिए एक सोने की पालकी, सुनहरी जिल्द वाला गुरु ग्रंथ साहिब का स्वरूप और सोने का चौर साहिब ले जाया जाना है।

सोने की पालकी साहिब और सुनहरी जिल्दी की कारसेवा पहले ही दमदमी टकसाल द्वारा की जा रही है। सोने की पालकी के लिए एक जीत सिंह नामक सिक्ख ने अपना सारा सोना दिल्ली कमेटी को सौंप दिया था और आज गायक दलेर मेंहदी ने सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के दफ़्तर परिवार समेत पहुंच कर सोने का चैर साहिब दिल्ली कमेटी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा को सौंपा।

इस मौके पर दलेर मेंहदी का धन्यवाद करते हुए स. सिरसा ने कहा कि साहिब श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के समागमों और खास कर 13 अक्तूबर को निकाले जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय नगर कीर्तन को लेकर सिक्ख संगत बहुत उत्साहित है। उन्होंने कहा कि मेंहदी परिवार जहां पंजाबी सभ्याचार के लिए योदान डाल रहा है वहीं धार्मिक कार्यों में भी इस परिवार द्वारा अथाह श्रद्धा के साथ सहयोग दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *