Tuesday, October 22, 2019
Home > ब्यापार > मोदी सरकार के “हर घर नल, हर घर जल” मिशन में हर कदम पर साथ है हाईटेक पाइप्स

मोदी सरकार के “हर घर नल, हर घर जल” मिशन में हर कदम पर साथ है हाईटेक पाइप्स

 संवाददाता   (दमन)जल जीवन मिशन के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर-घर में पानी पहुंचाने के अभियान को अमली जामा पहनाने का बीड़ा हाईटेक पाइप्स ने उठाया है। हाईटेक पाइप्स ने देश के विभिन्न भागों में पानी के संकट को देखते हुए जागरूकता अभियान चलाने के लिए कई समान सोच रखने वाले भागीदारों से हाथ मिलाया है। हाईटेक पाइप अपने अभियान में आम जनता को यह भी समझा रही है कि जलसंकट का दीर्घकालिक समाधान केवल मोदी सरकार के “नल से जल” मिशन के माध्यम से ही हो सकता है। मिशन के तहत 2024 तक सभी ग्रामीण घरों में हर नल में जल पहुंचाने का टारगेट तय किया है।
दमन में आयोजत की गई रीजनल कस्टमर मीट के दौरान इस जन जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई। देश के विभिन्न भागों में हर घर में नल से जल पहुंचाने की प्रधानमंत्री मोदी की महात्वांकांक्षी परियोजना जल जीवन मिशन पर बैठक में मौजूद लोगों ने जबर्दस्त रेस्पांस दिया। इस बैठक में सूरत, वापी, मुंबई और आसपास के शहरों के 150 प्रमुख वितरकों, डीलर्स, रिटेलर्स और फ्रैबिक्टर्स ने भाग लिया।
हाईटेक पाइपेस लिमिटेड (एनएसई : एचआईटीईसीएच) 1985 में स्थापित की गई। यह भारत की प्रमुख स्टील कंपनियों में से एक है। कंपनी ने लगभग तीन दशकों से अपनी मौजूदगी स्टील पाइप्स, हॉलो सेक्शन ट्यूब्स, कोल्ड रोल्ड कॉयल्स और स्ट्रिप्स, रोडक्रैश बैरियर और दूसरे गैल्वनाइज्ड प्रॉडक्ट्स में दर्ज कराई है।
हाईटेक पाइप्स के निदेशक श्री विपुल बंसल ने उपभोक्ता सम्मेलन में शुरू किए जागरूकता अभियान पर कहा, “देश में पानी का संकट दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। जल संकट का दीर्घकालीन समाधान खोजने के लिए सबसे पहले तो हमें इस जल संकट के भयावह हालात को स्वीकार करना होगा। इस समय खुली नहरों के माध्यम से पानी पहुंचाने का जो तरीका अपनाया जा रहा है, उससे बहुत सारा कीमती पानी तो भाप बनकर उड़ जाता है, लीक हो जाता है या प्रदूषित हो जाता है। पानी को मूल स्त्रोत से उपभोक्ताओं तक सही माध्यम से पहुंचाया जाना चाहिए, जिससे उसका संरक्षण किया जा सके और कीमती पानी का बर्बादी न हो।“

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *