Friday, November 22, 2019
Home > ब्यापार > एगॉन लाइफ़ ने सुरक्षा और मासिक आय वाले टर्म प्लान को सबसे पहले किया लॉन्च

एगॉन लाइफ़ ने सुरक्षा और मासिक आय वाले टर्म प्लान को सबसे पहले किया लॉन्च

 संवाददाता (मुंबई) एगॉन लाइफ़ इंश्योरेंस ने आज अपने फ्लैगशिप तथा लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय आई-टर्म इंश्योरेंस प्लान के एक बिल्कुल नए प्रारूप के लॉन्च की घोषणा की- जो सही मायनों में कुछ अनोखे फायदों के साथ उपलब्ध होगा।
बिल्कुल नया एगॉन लाइफ़ आई-टर्म  इंश्योरेंस प्लान, 60 वर्ष की उम्र से लेकर 100 वर्ष की उम्र तक नियमित मासिक आय तथा अन्य वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है। ग्राहक प्लान के तीन विकल्पों के अलावा दिए जाने वाले अन्य फायदों में से अपने लिए उपयुक्त प्लान का चयन कर सकते हैं।
इस अवसर पर एगॉन लाइफ़ इंश्योरेंस के एमडी एवं सीईओ,  विनीत अरोड़ा ने कहा, “भारत में टर्म प्लान के एक नए अवतार को प्रस्तुत करते हुए हमें बेहद गर्व हो रहा है। इस प्लान में 60 साल की आयु के बाद मासिक आय प्रदान की जाती है। और बात यहीं खत्म नहीं होती, बल्कि इस प्लान में 100 साल की आयु तक कवरेज भी दिया जाता है। इस तरह, सुरक्षा के दोहरे विकल्पों के साथ व्यक्ति न केवल अपने परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकता है, बल्कि 60 साल के बाद नियमित मासिक आय की व्यवस्था भी कर सकता है।
उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि 30 साल का एक व्यक्ति, जो धूम्रपान नहीं करता है, 1 करोड़ रुपये के बेस सम एश्योर्ड के लिए 100 वर्ष की आयु तक के कवरेज वाला प्लान खरीदने का विकल्प चुनता है। इस प्लान के दोहरे सुरक्षा विकल्प के तहत, उस व्यक्ति को 60वें जन्मदिन के बाद 5 लाख रुपये का एकमुश्त भुगतान किया जाएगा। इसके बाद, वह हर महीने 10,000 रुपये, यानी कि बेस सम एश्योर्ड का 0.1% मासिक आय के रूप में प्राप्त करेगा।”
“ज्यादातर ग्राहक टर्म प्लान खरीदने से हिचकते हैं, क्योंकि पॉलिसी धारक के जीवित रहने की स्थिति में ऐसे प्लान कोई रिटर्न नहीं देते हैं। हमने बाजार में इस आवश्यकता को महसूस करते हुए मौजूदा खामियों को दूर किया है, तथा ग्राहक को टर्म प्रोटेक्शन के अलावा जीवित रहने की स्थिति में लाभ भी प्रदान किया है। यह भारत में टर्म इंश्योरेंस के दायरे को बढ़ाने की दिशा में एक बड़ा कदम है।
कई तरीकों से फायदेमंद यह प्रोडक्ट कुछ अन्य लाभ भी प्रदान करता है, जिसमें धूम्रपान छोड़ना, कवरेज को स्वत: बढ़ाना, लाइफ़ स्टेज बेनिफिट तथा इंस्टा-कवर शामिल हैं।
स्वस्थ जीवन-शैली को बढ़ावा देने के लिए ‘क्विट स्मोकिंग बेनिफिट’ ग्राहकों को धूम्रपान की आदतों को छोड़ने के लिए प्रेरित करता है, और ऐसा करने के बाद उन्हें भविष्य के प्रीमियम पर छूट भी दी जाती है।” उन्होंने आगे बताया।
ग्राहक इस टर्म प्लान के तीन विकल्पों- यानी कि डुअल प्रोटेक्ट, लाइफ़ प्रोटेक्ट और प्रोटेक्ट प्लस में से अपने पसंदीदा प्लान का चयन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *