Friday, November 22, 2019
Home > स्वास्थ्य > ओरल हैल्थ के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए कोलगेट के कीप इंडिया स्माईलिंग मिशन ने इंडियन एसोसिएशन ऑफ़ पब्लिक हैल्थ डेंटिस्ट्री एवं कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ़ सोशल साईंसेस के साथ साझेदारी की

ओरल हैल्थ के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए कोलगेट के कीप इंडिया स्माईलिंग मिशन ने इंडियन एसोसिएशन ऑफ़ पब्लिक हैल्थ डेंटिस्ट्री एवं कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ़ सोशल साईंसेस के साथ साझेदारी की

संवाददाता (भुबनेश्वर) ओरल केयर में मार्केट लीडर, कोलगेट पामोलिव (इंडिया) लिमिटेड ने इंडियन एसोसिएशन ऑफ़ पब्लिक हैल्थ डेंटिस्ट्री (आईएपीएचडी) एवं आदिवासियों के लिए दुनिया के पहले विश्वविद्यालय  -कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ़ सोशल साईंसेस के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी का उद्देश्य  भारत में ओरल केयर के महत्व पर प्रकाश डालना और एक ही स्थान पर एक साथ सबसे ज्यादा संख्या में लोगों द्वारा अपने दांतों को ब्रश करने का गिनीज़ वल्र्ड रिकाॅर्ड स्थापित करना है।

यह नया गिनीज़ वल्र्ड रिकाॅर्ड निर्मित करने के लिए एकत्रित हुए 26,382 विद्यार्थियों, स्टाफ एवं आदिवासी बच्चों ने एक ही वक्त कोलगेट के स्ट्राँग टीथ टूथपेस्ट एवं कोलगेट टूथ ब्रश से अपने दांत ब्रश किए।

मैं सभी टीचर्स, विद्यार्थियों एवं प्रतिभागियों को दिल से बधाई देता हूँ।लोगों द्वारा सबसे ज्यादा संख्या में एक साथ ब्रश करनेका यह विश्व रिकाॅर्ड बनाने मेंआपके द्वारा किया गया प्रयास स्वयं में एक उपलब्धि है और यह पूरे भारत के लिए गर्व की बात है।

कोलगेट पर हमारा मानना है कि हर किसी को ऐसा भविष्य मिलना चाहिए, जो उनके चेहरे पर मुस्कान ले आए और हम अपने ‘कीप इंडिया स्माईलिंग’ अभियान द्वारा देश में ओरल स्वास्थ्य बेहतर बनाने का सतत प्रयास करके अपने इस उद्देश्य को पूरा करते हैं।

अपने फ्लैगषिप ‘ब्राईट स्माईल्स, ब्राईट फ्यूचर्स’ जैसे कार्यक्रमों के साथ हम पिछले 40 सालों में 162 मिलियन से ज्यादा बच्चों को लाभान्वित कर चुके हैं, जो इसका बेहतरीन उदाहरण है।

आजीवन सेहतमंद ओरल केयर की आदतों की शुरूआत करने में मदद करने के लिए कोलगेट 1976 से अपना भारतव्यापी फ्लैगशिप कार्यक्रम-ब्राईट स्माईल्स, ब्राईट फ्यूचर्स(बीएसबीएफ)चलारहाहै, जो शहरी व ग्रामीण इलाकों के स्कूली बच्चों को ओरल हैल्थ की शिक्षा प्रदान करता है। यह कार्यक्रम आजतक 162 मिलियन से ज्यादा बच्चों को लाभान्वित कर चुका है। एक अन्य वार्षिक कार्यक्रम-ओरल हैल्थ माह(ओएचएम) की शुरुआत 2004 में हुई थी। यह कार्यक्रम देश के नागरिकों का निशुल्क डेंटल चेक-अप करता है और इस कार्यक्रम का लाभ अभी तक 40 मिलियन से ज्यादा लोग पा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *