Thursday, February 20, 2020
Home > खेल > रीयल कश्मीर एफसी के लिए एडिडास की जर्सी लांच की गई

रीयल कश्मीर एफसी के लिए एडिडास की जर्सी लांच की गई

संवाददाता (दिल्ली): दुनिया में स्पोर्ट्सवियर की सबसे मशहूर कम्पनी एडिडास और जम्मू एवं कश्मीर के फुटबाॅल क्लब रीयल कश्मीर एफसी ने मिल कर 2019-20 के लिए क्लब की होम जर्सी लांच की जो क्लब के फैन्स के लिए समर्पित हैं। पिछले सीज़न पहली बार आई-लीग खेलने वाले इस क्लब के प्रति स्थानीय लोगों और देश के अन्य स्थान के लोगों का बड़ा आकर्षण रहा है। यह भारत के सबसे पसंदीदा क्लबों में एक हो गया है।

एडिडास ने बीते सीजन में रीयल कश्मीर एफसी के साथ अपनी साझीदारी की घोषणा की और ‘स्नो लेपड्र्स’ के नाम से लोकप्रिय क्लब की एक प्रेरक कहानी प्रस्तुत की, जो भीषण गरमी में खेलते और कई चुनौतियों का सामना करते हुए भी आई-लीग में अपने पहले मैच में तीसरे स्थान पर रहे। वे इस वर्ष के डुरंड कप के सेमी-फाइनलिस्ट भी रहे। क्लब की स्थापना फुटबाॅल के माध्यम से कश्मीर के युवाओं की क्षमताओं को सही रास्ते पर ले जाने के लिए एक कश्मीरी पंडित और एक मुस्लिम द्वारा वर्ष 2016 में की गई, जिस पर पिछले वर्ष एडिडास ने हस्ताक्षर किए और जिसने बहुत कम समय में ही पिच पर और उसके बाहर अत्यधिक प्रगति की है।

नए सीजन की जर्सी का उद्घाटन करते हुए, भारत के फुटबाॅल के इतिहास में एक नया आयाम जोड़कर एडिडास ने यह सीजन ‘अनरीयल फैन्स ऑफ़ रीयल कश्मीर’ के नाम किया है। वर्ष 2018-19 के आई-लीग में एक विशिष्ट ट्रेंड देखने में आया, जहाँ प्रतिद्वंद्वी क्लबों प्रशंसकों ने रीयल कश्मीर एफसी का हौसला बढ़ाना शुरू किया। सोशल मीडिया पर रीयल कश्मीर प्रतिद्वंद्वी क्लबों के प्रशंसकों का दूसरा लोकप्रिय क्लब रहा। रीयल कश्मीर एफसी की टीम ने देश भर का दौरा किया, इसलिए क्लब को खेलों से अलग प्रतिद्वंद्वी क्लबों के प्रशंसकों की सराहना मिलती रही, जिन्होंने अपने क्लब की तरफदारी तो नहीं छोड़ी, पर दोनों क्लबों का समर्थन किया। क्लब को अन्य खेलों को देखने वाले प्रशंसकों के साथ-साथ खेल न देखने वाले लोगों का समर्थन भी मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *