Friday, November 22, 2019
Home > ब्यापार > हिमालया ड्रग कंपनी ने क्विस्टा किड्ज़ प्रस्तुत किया – बच्चों के लिए स्वादिष्ट एवं न्यूट्रिशन से भरपूर सप्लीमेंट

हिमालया ड्रग कंपनी ने क्विस्टा किड्ज़ प्रस्तुत किया – बच्चों के लिए स्वादिष्ट एवं न्यूट्रिशन से भरपूर सप्लीमेंट

संवाददाता (दिल्ली) द हिमालया ड्रग कंपनी ने 3 साल से 10 साल के बच्चों के लिए निर्मित स्वादिष्ट एवं न्यूट्रिशन से भरपूर सप्लीमेंट क्विस्टा किड्ज़ के लॉन्च की घोषणा की। यह बच्चों की वृद्धि में मदद करता है, रोगों से लड़ने के लिए उनकी रोग प्रतिरोधक शक्ति को मजबूत बनाता है तथा उनकी स्मरण शक्ति का विकास करता है। इसमें 100 प्रतिशत मिल्क प्रोटीन, मिनरल्स एवं विटामिंस हैं। क्विस्टा किड्ज़ एक अद्वितीय मिश्रण है, जो वैज्ञानिक शोध एवं जाँचे परखे गए पारंपरिक तत्वों के फायदों से युक्त है।

तीन में से एक बच्चे को कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली के कारण स्कूल से छुट्टी लेनी पड़ती है, जिस वजह से उनके शैक्षिक प्रदर्शन पर बुरा असर पड़ता है। पौष्टिक और संतुलित आहार बच्चे की संपूर्ण वृद्धि के लिए अत्यधिक आवश्यक है, लेकिन दैनिक आहार में मैक्रो एवं माईक्रो पोषक तत्व के महत्व की जानकारी लोगों के बीच कम है। समाज में माईक्रो-न्यूट्रिएंट्स की सबक्लिनिकल कमी अक्सर नजरंदाज हो जाती है। इसके कारण विटामिंस एवं मिनरल्स की एक अप्रत्यक्ष कमी उत्पन्न होती है, जिसे हिडन हंगर (छिपी हुई भूख) कहते हैं। यह अप्रत्यक्ष कमी बच्चों की वृद्धि व विकास को कम कर देती है।

आज के युग में जब परिवार अक्सर बाहर का खाना खाते हैं, ऐसे में बच्चों की भूख तो बाहर के खाने से मिट जाती है, लेकिन इस आहार से उन्हें पूरा न्यूट्रिशन नहीं मिल पाता। यह बहुत आवश्यक है कि बच्चों के दैनिक आहार में मैक्रो एवं माईक्रो न्यूट्रिएंट्स को शामिल किया जाए, ताकि उनकी संपूर्ण वृद्धि व विकास हो सके। समस्या का समाधान करने के प्रपोज़िशन वाली एक भरोसेमंद वैलनेस कंपनी के रूप में हिमालया ने एक विशेष फॉर्मूला विकसित किया है, जो बच्चों के संपूर्ण विकास के लिए उनकी न्यूट्रिशन की जरूरत को पूरा करता है।

क्विस्टा किड्ज़ बच्चों में हिडन हंगर का निवारण करने के लिए एक उत्तम न्यूट्रिशन पार्टनर है। इस फॉर्मुलेशन में 100 प्रतिशत मिल्क प्रोटीन है, जो वृद्धि में मदद करता है; अदरक, पाचन शक्ति बढ़ाती है; इनुलिन प्रिबायोटिक फाईबर है और आंतों के स्वास्थ्य में सुधार करता है। इसमें कोलोस्ट्रम, तुलसी, विटामिन ए, विटामिन सी एवं विटामिन ई हैं, जो स्मरणशक्ति मजबूत करते हैं; फोलिक एसिड, विटामिन बी12, आयरन, आयोडीन तथा बादाम एवं मंडुकपर्णी स्मरणशक्ति बढ़ाने में मदद करते हैं। क्विस्टा किड्ज़ में हर्ब्स के साथ मैक्रो एवं माईक्रो न्यूट्रिएंट्स का सही मिश्रण है। यह संतुलित न्यूट्रिशन एवं बच्चों के संपूर्ण विकास के लिए एक उत्तम सप्लीमेंट है।

क्विस्टा किड्ज़ स्वादिष्ट चॉकलेट एवं वैनिला फ्लेवर्स में आता है तथा सभी अग्रणी रिटेल एवं मॉडर्न ट्रेंड सेंटर्स पर उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *