Thursday, December 12, 2019
Home > ब्यापार > टाटा पावर सोलर ने स्थायी ऊर्जा समाधानों को बढ़ावा देने के लिये एक उल्लेकखनीय कैम्पेन #PledgeForSolar लॉन्च किया

टाटा पावर सोलर ने स्थायी ऊर्जा समाधानों को बढ़ावा देने के लिये एक उल्लेकखनीय कैम्पेन #PledgeForSolar लॉन्च किया

संवाद (नोएडा) भारत की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा कंपनी और टाटा पावर के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी टाटा पावर सोलर ने अपना #PleadgeForSolar कैम्पेन लॉन्च किया है। यह कैम्पन उत्तर प्रदेश से शुरू किया गया है, जिसे प्रकृति से आशीर्वाद प्राप्त है। यह कैम्पेन उपभोक्ताओं को आवासीय सोलर रूफटॉप समाधान स्थापित करने और और असीमित मात्रा में उपलब्ध प्राकृतिक संसाधन का उपयोग करने के लिये प्रोत्साहित करता है। यह महत्वपूर्ण पहल उपभोक्ताओं को अपनी ऊर्जा सम्बंधी जरूरतों के लिये स्थायी संसाधन अपनाने की प्रेरणा देती है। #PledgeForSolar कैम्पेन की सौमेन चक्रवर्ती, प्रिंसिपल, कैम्ब्रिज स्कूल; रोयाल गार्डन एस्टेट के अध्यक्ष आर.पी. सिंह ने वरिष्ठ सरकारी पदाधिकारियों और कॉर्पोरेट उद्योग के अन्य प्रमुख निर्णय-निर्माताओं की उपस्थिति में की।

यह कैम्पेन देश के 41 शहरों में सफल रहा है और सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये आने वाले महीनों में 59 अन्य शहरों में जाने की संभावना है, क्योंकि सौर ऊर्जा उपकरण स्थापित करने से प्रतिवर्ष 50,000 प्रति 5 किलोवाट तक की बचत होने की उम्मी द है।

स्थानीय संलग्नता के लिये टाटा पावर सोलर विभिन्न गतिविधियाँ चला रहा है, जैसे लोगों से जुड़ने और उन्हें सौर ऊर्जा अपनाने के लाभ बताने के लिये मार्केटिंग वैन एक्टिवेशन। #PledgeForSolar नवीकरण योग्य ऊर्जा के महत्व पर जागरूकता उत्पन्न करता है और देश के लोगों को सौर ऊर्जा का उपयोग करने की प्रेरणा देता है।

यह कैम्पेन ग्राहक संतोष को बढ़ाने वाले सर्वश्रेष्ठ श्रेणी की गुणवत्ता के उत्पाद, विश्व-स्तरीय व्यक्तिपरक समाधान और व्यापक सेवा सहयोग प्रदान कर उपभोक्ताओं के साथ मजबूत सम्बंध स्थापित करने में टाटा पावर सोलर की विशेषज्ञता की पुनःपुष्टि करता है। टाटा पावर सोलर ने कार्बन उत्सर्जन कम करने का समर्थन किया है और उसके आवासीय रूफटॉप समाधान डीजल जनरेटरों के उपयोग पर अंकुश लगाते हैं, जिससे अधिक ईंधन की बचत होती है। कंपनी के पास भारत में 150 से अधिक बिक्री एवं सेवा चैनल भागीदार हैं, जो उपभोक्ताओं को वित्तीय विकल्प देते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *