Thursday, February 20, 2020
Home > राष्ट्रीय > आईआईएम इंदौर ने इण्डिया और भारत के बीच के अंतर को दूर करने के लिए टिकटाॅक के साथ की साझेदारी

आईआईएम इंदौर ने इण्डिया और भारत के बीच के अंतर को दूर करने के लिए टिकटाॅक के साथ की साझेदारी

संवाददाता (दिल्ली) आईआईएम इंदौर और टिकटाॅक संयुक्त रूप से अध्यापकों और छात्रों के साथ मिलकर राष्ट्रव्यापी वार्ता एवं चर्चाओं की श्रृंखला का आयोजन करने जा रहे हैं, ये वार्ताएं ज़िम्मेदाराना नेतृत्व और इस बात पर आधारित होंगी कि कैसे नीतिगत कार्यों को लोगों के लिए बेहतर बनाया जा सकता है। यह साझेदारी शीर्ष पायदान के बी-स्कूल छात्रों, मिड-करियर वरिष्ठ प्रबंधन पेशेवरों, सरकारी अधिकारियों, स्मार्ट सिटी सीईओ, ब्यूरोक्रेट्स, पारिवारिक स्वामित्व के कारोबारों एवे उद्यमियों के लिए अपनी तरह का पहला गुणवत्तापूर्ण एजुकेशन मोड्यूल पेश करेगी, जो उन्हें भावी एवं डिजिटल डिसरप्शन की चुनौतियों के प्रबंधन के लिए तैयार करेगा।
आईआईएम इंदौर और टिकटाॅक ने सरकारी विभागों, कानूनी प्रवर्तन एजेन्सियों, सरकारी योजनाओं को अंजाम देने वाले साझेदारों के साथ इंटरनेट के सुरक्षित एवं उत्पादक इस्तेमाल पर सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को साझा करने के लिए संयुक्त प्रशिक्षण एवं कार्यशालाओं के आयोजन की योजना भी बनाई है। यह अपनी तरह की अनूठी साझेदारी है जो नागरिकों के लिए बेहतर प्रशासन समाधानों, सरकारी विभागों के लिए क्षमता निर्माण, डिजिटल कल्याण को सुनिश्चित करेगी, यह मार्केटिंग एवं बिज़नेसमैनेजमेन्ट में शाॅर्ट फाॅर्म वीडियो स्टोरी टैलिंग के प्रभाव के बारे में जागरुकता बढ़ाने, वार्ता एवं नौकरियों के सृजन को प्रोत्साहित करने, कौशल को बढ़़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। इण्डियन इन्सटीट्यूट आॅफ मैनेजमेन्ट ने दीर्घकालिक स्थायी प्रभव उन्मुख साझेदारी के लिए टिकटाॅक के साथ हाथ मिलाए हैं।
टिकटाॅक के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करते हुए प्रोफेसर हिमांशु राय, डायरेक्टर, आईआईएम इंदौर ने कहा, हमें खुशी है कि हम शाॅर्ट वीडियो कंटेंट स्टोरीटैलिंग के नए मोड्यूल के विकास के लिए टिकटाॅक के साथ साझेदारी कर रहे हैं, जिनका इस्तेमाल हमारे फ्लैगशिप प्रोग्रामों और एक्ज़क्टिव प्रोग्रामों में संचार, वार्ता, मार्केटिंग तथा रणनीति में किया जाएगा। आईआईएम इंदौर द्वारा अपने आप को विश्वस्तरीय, सामाजिक रूप से सजग एवं प्रासंगिक संस्थान बनाने के उद्देश्य के साथ यह साझेदारी की गई है।
टिकटाॅक डिजिटल इण्डिया मिशन को प्रोत्साहित करने के लिए भी आईआईएम के साथ साझेदारी करेगा, जिसके लिए डिजिटल साक्षरता कार्यशालाओं, क्षमता निर्माण एवं हैकाथाॅन्स के माध्यम से सशक्त एवं कनेक्टेड भारत के निर्माण को प्रोत्साहित किया जाएगा। यह पहल टेक या नाॅन-टेक समाधानों के द्वारा बेहतर ई-डिलीवरी एवं अच्छे प्रशासनिक समाधानों को सुनिश्चित करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *