Tuesday, February 25, 2020
Home > ब्यापार > फिनोलेक्स केबल्स ने इंडस्ट्रियल स्विचगियर को किया लॉन्च

फिनोलेक्स केबल्स ने इंडस्ट्रियल स्विचगियर को किया लॉन्च

 संवाददाता (दिल्ली) भारत की अग्रणी एवं सबसे तेज गति से विकसित हो रही इलेक्ट्रिकल कंपनी- फिनोलेक्स केबल्स ने एमसीसीबी श्रेणी के उत्पादों को बाज़ार में उतारने की घोषणा की, जिसका उद्देश्य घरेलू तथा इंडस्ट्रियल स्विचगियर बाज़ार में अपनी उपस्थिति को मजबूत करना है। नवीनतम तकनीक से बनाए गए ये सभी प्रोडक्ट विभिन्न प्रकार की रेटिंग्स वाले होंगे, जो 63 से 800 एएमपीएस तक अलग-अलग पोल कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होंगे। इन स्विचगियर्स को देश भर में 5 अलग-अलग फ्रेम साइज़ में बाज़ार में उतारा गया है।एमसीसीबी के लॉन्च से कंपनी के स्विचगियर प्रोडक्ट्स को और मजबूती मिलेगी, साथ ही फिनोलेक्स केबल्स के लिए विशाल एवं बेहद सशक्त इंडस्ट्रियल स्विचगियर बाज़ार के द्वार खुल जाएंगे, तथा इसके माध्यम से कंपनी अपने खुदरा और पैनल बिल्डर ग्राहकों को अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगी।
इस प्रोडक्ट के लॉन्च के अवसर पर फिनोलेक्स केबल्स लिमिटेड के कार्यकारी अध्यक्ष, श्री दीपक के. छाबड़िया ने कहा, फिनोलेक्स केबल्स भारतीय इलेक्ट्रिकल इंडस्ट्री का नेतृत्व करता है, और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में इनोवेशन के जरिए तकनीकी रूप से उन्नत ऐसे उत्पादों और समाधानों को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो उद्योग जगत की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम हो। एमसीसीबी प्रोडक्ट को लॉन्च करना, दरअसल उद्योग जगत को गुणवत्तायुक्त उत्पाद उपलब्ध कराने की दिशा में हमारे द्वारा उठाया गया नवीनतम कदम है। हमारे प्रोडक्ट्स का पोर्टफोलियो काफी व्यापक है तथा इनका विभिन्न प्रकार से इस्तेमाल किया जाता है, और इन प्रोडक्ट्स के साथ हम हर श्रेणी के ग्राहकों की जरूरतों को निरंतर पूरा करते रहेंगे |

इन एमसीसीबी को एलटी पैनल्स, कंट्रोल पैनल्स, इत्यादि में इस्तेमाल के लिए विकसित किया गया है। एमसीसीबी आवश्यक फ्रेम आकार के साथ अलग-अलग ब्रेकिंग कैपेसिटी में उपलब्ध हैं। कम वोल्टेज वाले स्विचगियर केंद्रीकृत नियंत्रण के साथ-साथ ट्रांसफॉर्मर, जनरेटर, मोटर आदि को शामिल करने वाले इंडस्ट्रियल, कमर्शियल एवं यूटिलिटी इंस्टॉलेशंस में कम वोल्टेज के बिजली के उपकरणों तथा सर्किट को सुरक्षा प्रदान करते हैं।

फिनोलेक्स केबल्स विभिन्न प्रकार के उत्पादों के माध्यम से इलेक्ट्रिकल सेगमेंट में अपने दायरे का लगातार विस्तार कर रहा है, जिसमें इलेक्ट्रिक वॉटर हीटर, पंखे, मिनिएचर सर्किट ब्रेकर, स्विच तथा लाइटनिंग से जुड़े उत्पाद शामिल हैं। बिजली के स्विच, लाइट, पंखे और वॉटर हीटर जैसे इसके घरेलू उत्पादों को ग्राहकों ने खूब सराहा है, और बाज़ार में कंपनी के उत्पाद लोगों की पसंद बनते जा रहे हैं। फिनोलेक्स केबल्स उपभोक्ताओं के लिए अपने उत्पादों की श्रृंखला को निरंतर विकसित करने पर ध्यान दे रहा है, तथा हर तरह के इलेक्ट्रिकल प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी और एक मजबूत बिज़नेस टू कस्टमर प्लेयर बनने के उद्देश्य से अपनी ब्रांड इक्विटी का लगातार लाभ उठा रहा है। कंपनी द्वारा किया गया निवेश प्रतिस्पर्धी लाभ का एक स्रोत होगा, और इस प्रकार कंपनी नए-नए अवसरों का भरपूर लाभ उठाने तथा अपने व्यवसाय के विस्तार में सक्षम होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *