Tuesday, February 25, 2020
Home > ब्यापार > महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने उत्तर भारत में खोला अपना अत्याधुनिक वितरण केंद्र

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने उत्तर भारत में खोला अपना अत्याधुनिक वितरण केंद्र

संवाददाता (दिल्ली) भारत के सबसे बड़े 3पीएल (थर्ड पार्टी लाॅजिस्टिक्स) समाधान प्रदाताओं में से एक महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एमएलएल) ने हाल ही में उत्तर भारत में फार्मा उद्योग के लिए एक अत्याधुनिक वितरण केंद्र का शुभारंभ किया। इस वितरण केंद्र की लाॅन्चिंग के साथ महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड ने फार्मा सेक्टर में अपनी तरह के पहले तापमान नियंत्रित गोदाम के क्षेत्र में कदम रख दिया है।
इस सुविधा के माध्यम से महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड भारत भर में अपने इनबाउंड और आउटबाउंड मल्टी-माॅडल परिवहन के अलावा, अपने क्लाइंट के लिए वेयरहाउसिंग और वितरण का प्रबंधन करेगा। अत्याधुनिक गोदाम विशेष रूप से डिजाइन किया गया है, जिसमें बिजली की खपत को कम करने के लिए नवीनतम तापमान नियंत्रण तंत्र का उपयोग किया गया है और यहां भंडारण की कस्टमाइज्ड व्यवस्था भी उपलब्ध है। साथ ही, यहां सबसे नवीनतम तकनीकी समाधानों का इस्तेमाल किया गया है, जिनमें ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम ( टीएमएस) माईकार्गो 360 और मटीरियल हैंडलिंग इक्विपमेंट (एमएचई) भी शामिल हैं।
इस सुविधा के शुभारंभ से एक बार फिर देश में फार्मा और उपभोक्ता उद्योगों के लिए एमएलएल के विशेषज्ञता से परिपूर्ण लॉजिस्टिक्स समाधानों की पुिष्ट होती है। एमएलएल फार्मा इंडस्ट्री के लिए वेयरहाउसिंग, डिस्ट्रीब्यूशन और क्रॉस-बॉर्डर लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशन सहित कई तरह की सेवाएं और समाधान मुहैया कराता है। 15 मिलियन वर्ग फीट में फैले वेयरहाउसिंग, ट्रांसपोर्टेशन और फ्रेट फॉरवर्डिंग ऑपरेशंस के साथ, और 75000 वाहन प्लेसमेंट प्रति माह के माध्यम से महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड का देशभर में एक व्यापक नेटवर्क और वैश्विक कनेक्टिविटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *