Thursday, February 20, 2020
Home > ब्यापार > 21 गन सैल्यूट इंटरनेशनल विंटेज कार रैली और कॉन्काॅर्स डी’एलीगेंस

21 गन सैल्यूट इंटरनेशनल विंटेज कार रैली और कॉन्काॅर्स डी’एलीगेंस

 संवाददाता (गुरूग्राम) विंटेज कारों के शौकीनों के लिए साल का सबसे बड़ा आयोजन 21 गन सैल्यूट कॉन्काॅर्स एक बार फिर से आ रहा है। खूबसूरती और दमखम की मिसाल विंटेज कारों के इस शानदार उत्सव के 9वें एडीशन 21 गन सैल्यूट कार रैली एंड कॉन्काॅर्स डी’एलीगेंस का आयोजन गुरुग्राम में फरवरी में किया जा रहा है। इस दौरान कार प्रेमी बीते दौर की शानदार कारों को देख सकेंगे जो कि ऑटोमोटिव परफैक्शन और कल्चरल भव्यता की शानदार विरासत को आज भी अपने में समेटे हुए हैं। इन विंटेज कारों को देखना एक अलग ही तरह का अनुभव है।
अब अपने नौवें वर्ष में प्रवेश करते हुए, 21 गन सैल्यूट इंटरनेशनल विंटेज कार रैली और कॉन्काॅर्स डी’एलीगेंस एशिया के सबसे बेहतरीन और चर्चित ऑटोमोबाइल आयोजनों में से एक बन गया है, और 2020 एडीशन अभी तक के आयोजनों में से सबसे अच्छा होने का वादा करता है! अपने कैलेंडर पर 15 और 16 फरवरी, 2020 की तारीखों को मार्क कर लें, जो हमें समृद्ध ऑटोमोटिव इतिहास के गवाह बनाएगा। खूबसूरत करमा लेकलैंड्स, गुरुग्राम में भारतीय विरासत के साथ दुनिया की सबसे अविश्वसनीय और दुर्लभ कारों में से कुछ को निहारने के लिए तैयार हो जाएं, शो फील्ड में अवाॅर्ड विजेता अविश्वसनीय कलेक्शन में कई शानदार कारों को प्रदर्शित किया जाएगा और विभिन्न मोटरिंग उत्साही लोगों के उत्साह और जोश की पूर्णता के लिए जुनून जश्न मनाया जाता है।
जिनमें 1938 रोल्स-रॉयस 25/30, मासरेटी 3500 जीटी विग्नेल सिडर, 1939 ब्यूक रोडमास्टर कनर्वेटेबल, 1938 लैंसिया एस्टुरा सीरीज 4, 1949 ब्यूक रोडमास्टर, 1930 बीएमडब्ल्यू 3/15 डीए2 कैब्रियोलेट, 1938 डेलाहे 135एम, 1936 रोल्स रॉयस 25/30 गुर्ने न्यूट्रींग कूप, 1959 जगुआर एक्सके 150एस, 1936 रोल्स रॉयस 25/30, 1951 बेंटले एमके 6 फ्रीस्टोन एंड वेब, 1966 फोर्ड मस्टैंग, 1930 कैडिलैक वी-16 रोडस्टर, और 1959 अल्फा 2000 और कई अन्य शामिल हैं।
इस वर्ष, गुरुग्राम 21 गन सेल्यूट इंटरनेशनल विंटेज कार रैली और कॉन्काॅर्स डी’एलीगेंस के एक और शानदार एडीशन के लिए ऐतिहासिक ऑटोमोबाइल्स को प्रस्तुत करेगा। 15 फरवरी (शनिवार) को कार्यक्रम के पहले दिन ऐतिहासिक इंडिया गेट से भव्य विंटेज कार रैली निकाली जाएगी। विंटेज/ क्लासिक कारें लुटियंस दिल्ली से परेड करेंगी और फिर करमा लेकलैंड्स गोल्फ कोर्स पर अविस्मरणीय प्रदर्शन के लिए कई अन्य मोटरिंग ग्रेट्स के साथ एकत्र होंगी। 16 फरवरी को विश्व स्तर पर पाए जाने वाले दुर्लभतम कलेक्शनों में से चुन चुन कर लाई गई पुरानी कारों के भव्य प्रदर्शन के साथ-साथ शानदार कल्चरल समारोह-एक असाधारण वीकएंड का अनुभव प्रदान करेगी।
इस मौके पर श्री मदन मोहन, चेयरमैन एवं मैनेजिंग ट्रस्टी, 21 गन सैल्यूट हेरीटेज एंड कल्चरल ट्रस्ट ने कहा, इस वर्ष इस आयोजन ने पहले ही आंखों को लुभाने वाली एंट्रीज को आकर्षित किया है, जिनका आंकड़ा इस बार 150 की संख्या पार कर रहा है। इस आयोजन में जर्मनी, फ्रांस, बेल्जियम, अमेरिका सहित दुनिया के विभिन्न हिस्सों से और दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर, लखनऊ, बैंगलोर, चेन्नई, जयपुर, अहमदाबाद सहित देश के विभिन्न हिस्सों से प्रतिभागियों को आकर्षित किया गया है। इस शो का मूल आधार पोस्ट-वाॅर यूरोपीय क्लाास, पोस्ट-वाॅर अमेरिकन क्लाास, प्री-वाॅर अमेरिकन क्लाास, प्रिजर्वेशन क्लास, एमजी क्लास, पेबेल बीच क्लास, जगुआर, और डेमलर क्लास रोल्स रॉयस क्लास, इंडियन हेरिटेज क्लास, क्लासिक फोक्सवैगन क्लास, बेंटले क्लास, एडवर्डियन क्लास सहित विभिन्न क्लास के लिए भारत भर से दुर्लभ कारों को लाना था। इसके साथ ही इन क्लास में से बेस्ट ऑफ शो को चुन कर लाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *