Thursday, February 20, 2020
Home > खेल > दिल्ली में संपन्न हुआ इंडिया का सबसे बड़ा कॉर्पोरेट फुटबॉल टूर्नामेंट, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, लीजेंड्स कप का पांचवा सत्र

दिल्ली में संपन्न हुआ इंडिया का सबसे बड़ा कॉर्पोरेट फुटबॉल टूर्नामेंट, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, लीजेंड्स कप का पांचवा सत्र

संवाददाता (दिल्ली) भारत का सबसे बड़ा कॉरपोरेट फुटबॉल टूर्नामेंट यूनियन बैंक ऑफ इंडिया लीजेंड्स कप फाइनल का समापन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुआ। इस कार्यक्रम में वैश्विक फुटबॉल भागीदार ला लीगा और उनके राष्ट्रीय प्रमुख मिस्टर जोस एंटोनियो काचाजा ने विभिन्न मीडिया हाउस और कॉरपोरेट्स के साथ बातचीत की। एक ओर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया इस टूर्नामेंट के प्रमुख प्रायोजकों में से एक रहे वहीं दूसरी ओर ला लिगा जैसी वैश्विक स्तर की फुटबाल टीम की विशिष्ट प्रतिभागिता देखी गई। राष्ट्रीय दिग्गजों में से एक जेपी मॉर्गन की फुटबॉल टीम ने बहुत हीं करीबी मैच में ओरेकल को हराते हुए जीत हासिल की।

इस टूर्नामेंट की विजेता टीम एक विशेष नियम के अन्तर्गत स्पेन में होने वाले फुटबॉल मैच में अपने प्रतिभा का प्रदर्शन कर एक अनोखा अनुभव प्राप्त करेगी, ला लिगा के माध्यम से खिलाड़ियों को यह मौका मिल पाया है। यह टूर्नामेंट एडिडास द बेस (छतरपुर, नई दिल्ली) में आयोजित किया गया।
कॉरपोरेट फुटबाल टूर्नामेंट मुंबई, पुणे, नई दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता और हैदराबाद जैसे शहरों में खेला गया। लीजेंड्स कप के माध्यम से देश भर से 600 से अधिक टीमों और लगभग 6000 से ऊपर कॉर्पोरेशन के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला। कॉरपोरेट फुटबाल टूर्नामेंट को साल 2018 में लॉन्च किया गया था।

फाइनल में एचडीएफसी बैंक, इंडिगो एयरलाइंस, टेलीपरफॉर्मेंस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, ओरेकल और जेपी मॉर्गन जैसी टीमों ने यह खिताब हासिल करने के लिए सहभागिता दिखाई।

प्रणव प्रेमनारायण के पार्टनर प्रेम एसोसिएट्स ने कहा की, फुटबॉल टूर्नामेंट के 5 वें सीजन के लिए हमें जिस तरह की प्रतिक्रिया मिली है, वाह बेहतरीन है। जिस तरह से भाग लेने वाली टीमों, हमारे प्रायोजकों, हमारे बिजनेस पार्टनर्स और दोस्तों सहित हर व्यक्ति ने इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए अविश्वसनीय उत्साह और शक्ति लगाई है वाह सराहनीय है। मेरा मानना है कि इस खेल में हर वह टीम जीती है जो खुद की प्रतिभा का प्रदर्शन करने मैदान में उतरी। हम यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के साथ जुड़ कर बहुत खुशी हुई, प्रतिभागियों की रिकॉर्ड तोड़ संख्या ने हमें बड़े पैमाने पर खुश होने का मौका दिया है! मैं विजेता टीम जेपी मॉर्गन को ट्रॉफी जीतने के लिए बधाई देना चाहता हूं और अन्य प्रतिभागियों की और उनके उम्दा प्रदर्शन और सहभागिता की सराहना करना हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *