Friday, August 14, 2020
Home > मनोरंजन > सारेगामापा लिटिल चैंप्स को प्रमोट करने दिल्ली पहुंचे होस्ट मनीष पाॅल

सारेगामापा लिटिल चैंप्स को प्रमोट करने दिल्ली पहुंचे होस्ट मनीष पाॅल

संवाददाता (दिल्ली) पिछले सात सफल सीजंस से भारत के बेहतरीन यंग सिंगिंग टैलेंट के साथ रियलिटी टेलीविजन पर राज करने के बाद जी टीवी का पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामापा लिटिल चैंप्स एक नए रोमांचक सीजन 8 के साथ वापसी कर चुका है। हाल ही में इस फ्रेंचाइज़ी ने संगीत जगत को अनेक गायन प्रतिभाओं से रूबरू कराया, जिनमें सुगंधा दाते, श्रेयन भट्टाचार्य, अंजलि गायकवाड़, तान्या शर्मा, षणमुखप्रिया, सोनाक्षी कर और छोटे भगवान जयस कुमार शामिल हैं। ये सारे संगीत रत्न न सिर्फ अपने टैलेंट के दम पर रातों-रात घर-घर में जाने पहचाने नाम बन गए बल्कि उन्होंने उन लोगों की भी एक खास पहचान बनाई, जो उनके करीबी हैं… जब उनके रिश्तेदारों को सुगंधा के पापा, अंजलि की मम्मा, जयस की दीदी, श्रेयन के भैया या सोनाक्षी की दादी कहकर बुलाया गया तो उनके चेहरों पर खुशी और गर्व साफ नजर आया, जो कि वाकई अनमोल है! सफलता की ऐसी ही सौगात लाया है सीजन 8 का मंत्र, जो लिटिल चैम्प से जुड़े हर शख्स का सीना गर्व से भर देता है। यह मंत्र है – बच्चे करेंगे ऐसा काम, उनसे होगा बड़ों का नाम।
ताजा सीजन के टैलेंटेड बच्चों को जिंदगी की अनमोल सीख देने और उनके हुनर में निखार लाने के लिए इस शो के निर्माताओं ने मेंटर्स के रूप में भारतीय म्यूज़िक इंडस्ट्री के लिविंग लीजेंड्स – पद्मश्री कुमार सानू, पद्मभूषण उदित नारायण और सदाबहार गायिका अल्का याग्निक को मेंटर्स के रूप में चुना है, जिन्हें संगीत में बेमिसाल महारत हासिल है, इंडस्ट्री में वर्षों का अनुभव है और साथ ही बच्चों को जज करने की नहीं बल्कि उनका हुनर संवारने और उन्हें मेंटर करने की काबिलियत है। इन लोगों ने कुल मिलाकर 6 राष्ट्रीय पुरस्कार और 267 अन्य प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं! इनके सामूहिक योगदान में सभी भारतीय भाषाओं के 30,000 तक गाने हैं और वे अब भी पूरे दमखम से आगे बढ़ रहे हैं। किशोर दा, लता दीदी और आशा जी के बाद साल 1990 से चार्टबस्टर्स पर राज कर रही यह एकमात्र तिकड़ी इन लिटिल चैंप्स का मार्गदर्शन करेगी। इस सीजन में शानदार कॉमिक टाइमिंग, खिली-सी मुस्कान और खुद एक लिटिल चैम्प की शरारत लिए मनीष पॉल होस्ट के रूप में नजर आएंगे।
होस्ट मनीष पॉल ने कहा, मैं ज़ी टीवी के साथ जुड़कर, खासतौर से इस शो को होस्ट करने को लेकर बेहद उत्साहित हूं, जिसने देश के कोने-कोने से चुनकर भारत को कुछ सबसे बेहतरीन सिंगिंग सेंसेशंस दिए। मैं पहले ही शूटिंग का मजा ले रहा हूं और इस सीजन में आगे मुझे इस साल के कंटेस्टेंट्स के साथ वक्त बिताने का इंतजार है। मैं व्यक्तिगत तौर पर इन प्रतिभाओं से प्रेरणा लेता हूं, जिन्होंने इतनी कम उम्र में इतना सबकुछ सीख लिया है। इसके अलावा यह सीजन बच्चों के लिए और स्पेशल रहेगा क्योंकि उन्हें बॉलीवुड के तीन सबसे बड़े सिंगिंग लीजेंड्स से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।
अपनी दिल्ली यात्रा को लेकर मनीष ने बताया, आज दिल्ली आकर बढ़िया लग रहा है। यह मेरे दूसरे घर की तरह है। यहां के लोग बड़ी गर्मजोशी से आपका स्वागत करते हैं। मुझे यहां उनके साथ वक्त बिताने और कुछ लजीज़ पकवानों का स्वाद लेने का इंतजार है।
इस शो को एस्सेल विजन प्रोडक्शन्स लिमिटेड (ईवीपीएल) और द कॉन्टेंट टीम ने मिलकर बनाया है। इस शो के टैलेंट स्काउट्स बरेली से कोलकाता और चंडीगढ़ से अहमदाबाद तक पहुंचे हैं। इस साल बेस्ट 16 प्रतिभागियों को सामने लाने के लिए सारेगामापा लिटिल चैंप्स देश के सबसे टैलेंटेड बच्चों के ऑडिशन ले रहा है। कम उम्र में ही कड़े रियाज़ के जरिए हर राग को बारीकी से सीखने वाले क्लासिकल सिंगर्स से लेकर अपने सपने पूरे करने के लिए गलियों से निकले रैपर्स तक, ये सारे बच्चे सुपरस्टार्स से कम नहीं हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *