Monday, May 25, 2020
Home > मनोरंजन > बीगो लाईव का ‘ग्लोबल बीगोअर वन वल्र्ड टुगेदर’ अभियान विश्व स्वास्थ्य संगठन की मदद के लिए धनराशि जुटाने हेतु 150 देशों के 37 लाख लोगों को एक मंच पर लाया

बीगो लाईव का ‘ग्लोबल बीगोअर वन वल्र्ड टुगेदर’ अभियान विश्व स्वास्थ्य संगठन की मदद के लिए धनराशि जुटाने हेतु 150 देशों के 37 लाख लोगों को एक मंच पर लाया

संवाददाता (दिल्ली) एक ग्लोबल अग्रणी लाईव स्ट्रीमिंग प्लेटफाॅर्म बीगो लाईव ने अपने पहले ‘ग्लोबल बीगोअर वन वल्र्ड टुगेदर’ अभियान के ज़रिए रु 75 लाख से अधिक धनराशि जुटाई है। यह धनराशि बीगो लाईव की मूल कंपनी बीगो टेक्नोलाॅजी के द्वारा विश्व स्वास्थ्य संगठन के सोलिडेरिटी रिस्पाॅन्स फंड में दान दी जाएगी।
ग्लोबल बीगोअर वन वल्र्ड टुगेदर में दुनिया भर से 37 लाख दर्शकों ने हिस्सा लिया और धनराशि जुटाने में योगदान दिया। 20 से अधिक देशों में तकरीबन 100 ब्राॅडकास्टर्स ने लाईवहाउस में परफोर्मेन्स दिए।
माइक औंग, वाईस प्रेज़ीडेन्ट, बीगो टेक्नोलाॅजी ने कहा, ‘‘संगीत एक युनिवर्सल भाषा है, यह सभी संस्कृतियों और सीमाओं के दायरे को पार कर सहजता, उम्मीद और एकता का संदेश देती है, जिसकी इस मुश्किल समय में दुनिया को सबसे ज़्यादा ज़रूरत है। हम चाहते थे कि पूरी दुनिया एकजुट होकर इस संकट से लड़ने में योगदान दे, इसीलिए हम ‘ग्लोबल बीगोअर वन वल्र्ड टुगेदर’ का यह प्लेटफाॅर्म लेकर आए, जिसके लिए बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। हमें खुशी है कि ग्लोबल बीगो लाईव कम्युनिटी ने इसके लिए यथासंभव योगदान दिया है। हर छोटा सा प्रयास एक बड़ा बदलाव ला सकता है।’’
आॅस्ट्रेलिया, एशिया पेसिफिक, दक्षिण पूर्व एशिया, यूरोप एवं संयुक्त राज्य अमेरिका से प्रतिभाशाली गायक एवं संगीतज्ञ आए, जिन्होंने 24 घण्टे के म्युज़िक लाईवहाउस में परर्फोन्स दिया।
भारत से शीर्ष पायदान केे 6 ब्राॅडकास्टर्स में शामिल थे सेलेब्रिटी बीगो लाईव होस्ट एवं पूर्व इण्डियन आइडल काॅन्टेस्ट- अमित टंडन जिन्होंने दुनिया भर में दूसरे सबसे ज़्यादा वोट मिले हैं, उनके वोटों की कुल संख्या लाखों में है; ऐडा कयरा,आकांक्षा ;, आरियाह ;समीर ; और डिम्पल ।
लाईव म्युज़िक परफोर्मेन्स के अलावा भी कार्यक्रम का आकर्षण केन्द्र था, जिसके ज़रिए स्वास्थ्यकर्मियों एवं फ्रंटलाईन कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया गया, जो कोविड-19 के खिलाफ़ मोर्चे पर डटे हैं। माइकल जैकसन के हिट ‘वी आर द वल्र्ड’ पर 100 से अधिक बीगो लाईव ब्राॅडकास्टर्स द्वारा खासतौर पर बनाया गया म्युज़िक वीडियो भी रिलीज़ किया गया।

हमें खुशी है कि बीगो लाईव ने समाज को कुछ देने, फ्रंटलाईन स्वास्थ्यकर्मियों एवं प्रभावित समुदायों को सपोर्ट करने के लिए हाथ बढ़ाए हैं। यह विश्वस्तरीय मंच लोगों को एक दूसरे के साथ जोड़ता है। हम कोविड-19 के खिलाफ़ लड़ाई योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसके साथ हम इस मुश्किल समय में समाज में सकारात्मकता और खुशियां लाना चाहते हैं। हम बीगो लाईव ब्राॅडकास्टर्स और अपने यूज़र्स के प्रति आभारी हैं, जिन्होंने एक कार्यक्रम को सफल बनाया है।’’ माईक ने कहा।
एक ब्रण्ड के रूप में हम इस मुश्किल समय में कोविड-19 केे खिलाफ़ लड़ाई में अपना समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और संगीत के ज़रिए लोगों को एकजुट करने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है। बीगो लाईव प्लेटफाॅर्म दुनिया भर के संगीत प्रेमियों को एक ही मंच पर लाया है, विभिन्न संस्कृतियों और भोगौलिक क्षेत्रों से आकर इन सबने एकजुटता का परिचय दिया है।’’ नागेश बंगा, डिप्टी कन्ट्री मैनेजर, बीगो लाईव ने कहा।
‘‘मुझे गर्व है कि मैं बीगो लाईव परिवार का हिस्सा हूं। यह अनुभव मेरे लिए बेहद खास है, मुझे खशी है कि हम डाॅक्टरों, पैरामेडिक्स एवं नर्सों को सपोर्ट करने के लिए धनराशि जुटा रहे हैं, जो वायरस से मनुष्य को बचाने के लिए मोर्चे पर डटे हैं, साथ ही हम लाखों लोगों में खुशियां और सकारात्मकता बांट रहे हैं।’’ अमित टंडन, बीगो लाईव सेलेब्रिटी होस्ट ने कहा।
महामारी की शुरूआत से ही बीगो लाईव कोविड-19 के बारे में जागरुकता बढ़ाने और लोगों में खुशियां बांटने के लिए प्रयासरत रहा है। ‘ग्लोबल बीगोअर वन वल्र्ड टुगेदर’ अभियान के माध्यम से बीगो लाईव ने #stayatbigo अभियान का लाॅन्च भी किया, जिसमें स्थानीय म्युज़िक डीजे के परफोर्मेन्स, स्वास्थ्यसेवा पेशेवरों के साथ विशेष सत्र, फिटनैस प्रेमियों के साथ विशेष सत्र आयोजित किए गए और स्थानीय समुदायों को घर पर सुरक्षित और फिट रहने का संदेश दिय गया। इसके अलावा बीगो लाईव दक्षिण पूर्वी एशिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड में वर्चुअल लाईव स्ट्रीम म्युज़िक अनुभव क्लाउड क्लबिंग को लाॅन्च करने वाला पहला प्लेटफाॅर्म था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *