Monday, May 25, 2020
Home > राष्ट्रीय > भारतीय सांस्कृतिक मूल्यों के सन्दर्भ में मीडिया की भूमिका विषय पर परिचर्चा कर मनाई गई नारद जयंती

भारतीय सांस्कृतिक मूल्यों के सन्दर्भ में मीडिया की भूमिका विषय पर परिचर्चा कर मनाई गई नारद जयंती

संवाददाता (दिल्ली) नारद जयंती के अवसर पर समाचारों की निगरानी करने वाली संस्था नारद संचार ने देश की क्षेत्रीय भाषाओं के संयोजन एवं संवर्धन के साथ वैश्विक पटल पर भारतीय भाषाओँ हेतु वहद बाजार निर्माण की परिकल्पना से शुरू हुई वेबसाइट नारद संचार का आज विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर भारतीय सांस्कृतिक मूल्यों के सन्दर्भ में मीडिया की भूमिका विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया जिसमें कुछ विख्यात पत्रकारों ने भाग लिया । आईएएनएस हिंदी के चीफ सब एडिटर श्री प्रमोद झा, दैनिक जागरण से वरिष्ठ संवाददाता श्रीमती स्मिता सिंह, दैनिक भास्कर के वरिष्ठ विशेष संवाददाता श्री अनिरुद्ध शर्मा जी, रिलिजन वर्ल्ड के संस्थापक श्री भव्य श्रीवास्तव जी, जनसत्ता के प्रधान संवाददाता श्री सुशील राघव जी एवं हिंदुस्तान के वरिष्ठ संवाददाता श्री मनोज भट्ट जी ने अपने विचारों को साझा किया।

इस अवसर पर नारद संचार के संस्थापक बृजेश भट्ट ने बताया कि आमतौर पर, अधिकांश संगठन अपने संचार बजट का 90% हिस्सा भारतीय आबादी के 10% से कम तक पहुंचने पर खर्च करते हैं। ज्यादातर संगठन इसके लिए अपनी संचार टीमों के समय और प्रयास को आवंटित करने में असमर्थ हैं। नारद संचार न केवल आपको संदेश प्रसारित करने में मदद करता है बल्कि देश भर से आपके मीडिया इंप्रेशन की निगरानी भी करता है। भाषा मीडिया की निगरानी करने की क्षमता के साथ हम सोशल मीडिया, ऑन-लाइन मीडिया के लिए भाषा निगरानी सेवाएं भी प्रदान करते हैं।

नारद संचार की सेवाएं मीडिया हेतु निशुल्क उपलब्ध हैं। नारद संचार के सॉफ्टवेयर में भारत की अनेक भाषाओँ के अखबार, पत्रिकाओं और ऑनलाइन पोर्टल का व्यवस्थित डेटाबेस है । इंडस्ट्री की रोज़ाना ख़बरों की जानकारियां नारद संचार के सॉफ्टवेयर में स्टोर की जाती हैं ताकि जरुरत पड़ने पर वो जानकारियां आसानी से उपलब्ध हो सकें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *