Monday, May 25, 2020
Home > उत्तर प्रदेश > रिटायर्ड फोजी की बेरहम पिटाई

रिटायर्ड फोजी की बेरहम पिटाई

अमित चतुर्वेदी (कन्नौज) कन्नौज- ठठिया थाना क्षेत्र में पुलिस का बेरहम चेहरा सामने आया है यहां पर एक रिटायर्ड फौजी को अपने बेटे की पिटाई की शिकायत करना उल्टा भारी पड़ गया। पुलिस ने रिटायर्ड फौजी को थाने में बंद करके अपराधियों की तरह जमकर पीटा रिटायर फौजी पुलिस से कहता रहा कि मैं भी रिटायर्ड फौजी हूं और आप इस तरह से मेरे साथ व्यवहार नहीं कर सकते लेकिन दबंग दरोगा अप शब्दों के साथ बुरी तरह बेरहमी से रिटायर्ड फौजी पीटता रहा मानो जैसे कि वो कोई अपराधी हो। पीड़ित रिटायर्ड फौजी के आधे शरीर पर जख्मों के गहरे गहरे निशान पुलिस की बेरहमी की सारी दास्तां खुद ही बयां कर रहे हैं शरीर पर चमड़े के पटो के निशानों ने फौजी की खाल उधेड दी।
बताया जा रहा है कि ठठिया थाना क्षेत्र निवासी रिटायर्ड फौजी कामता प्रसाद के बेटे को गांव के दबंगों से कुछ विवाद हो गया था जिसकी शिकायत लेकर पीड़ित रिटायर्ड फौजी कामता प्रसाद ठठिया थाने में शिकायत करने गए थे। जिसके बाद फौजी ने आरोप लगाया कि ठठिया थाना एसओ ने उल्टा उनको ही थाने में बंद करके बेरहमी से पीटा पीड़ित फौजी ने बताया कि मेरा एक तरबूज का खेत है जहां पर कुछ लोग अपने जानवरों को चरा रहे थे जिसका विरोध मेरे बेटे ने किया ।जिसके बाद कुछ लोगों ने मेरे बेटे को पीट भी दिया बेटे की पिटाई का वीडियो भी पीड़ित रिटायर्ड फौजी ने पुलिस को दिखाया जिसके बाद दरोगा साहब को गुस्सा आ गया और उल्टा वह पीड़ित फौजी को पीटने लगे फौजी के शरीर पर गहरे गहरे चोटों के निशान पुलिस की दरिंदगी खुद-ब-खुद दस्ता बयां कर रहे हैं पीड़ित फौजी ने बताया कि मैंने ठठिया थाना इंचार्ज से कहा कि मैं भी रिटायर्ड फौजी और आप मेरे साथ इस तरह से गाली गलौज और मार पीट नहीं कर सकते इसके बाद उनको और गुस्सा आ गया और उन्होंने थाने में मेरी बहुत पिटाई की और मेरे बेटे को भी पीटा घटना के बाद पीड़ित ने एसपी से अब न्याय की गुहार लगाई है वही मामला बढ़ता देख अपर पुलिस अधीक्षक में तत्काल मामले का संज्ञान लिया और पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज करा कर जांच करने की बात कही।
ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी कई बड़े सवाल खड़े होते हैं की मारपीट का मामूली मामला था ऐसे में पुलिस ने रिटायर्ड फौजी पर थर्ड डिग्री क्यों प्रयोग करें रिटायर फौजी को अपराधियों की तरह पुलिस ने आखिर क्यों इतनी बुरी तरह पीटा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *