Tuesday, July 7, 2020
Home > राष्ट्रीय > Bihar > एक युवती ने आत्महत्या करने की की कोशिश

एक युवती ने आत्महत्या करने की की कोशिश

बिहार की युवती झारखण्ड में कैसे…..?
विवेक चौबे (गढ़वा)  यदि कोई आत्महत्या करने का प्रयत्न करे तो इस पर कई सवाल खड़े होने लग जाते हैं। आत्महत्या करने का तातपर्य है कि दिल को ठेस पहुंचा होगा या फिर कोई अमानवीय घटना घटी होगी। हालाकि इस सम्बंध में कुछ भी कहना उचित नहीं होगा।
*बिहार की युवती, झारखण्ड में…..*
हैरान कर देने वाली यह बात की बिहार की एक युवती झारखण्ड में जहरीले पदार्थ के रूप में एल्डिन पीकर आत्महत्या करने को विवश हुई। आखिर वह युवती आत्महत्या करने का प्रयास क्यों कर रही थी, वह यहां कैसे पहुंची,  अभी तक यह पहेली सुलझ नहीं सकी है।
*पुलिस ने की, बरामद…..*
कांडी पुलिस ने सोमवार को शिवरी गांव के समीप सेमौरा-कांडी मुख्य सड़क से हतासा की हालात में एक युवती को बरामद की है। पुलिस ने अचेतन अवस्था में उक्त युवती को एंबुलेंस द्वारा उपचार हेतु रेफरल अस्पताल मझिआंव भेजी है।
*पुलिस ने जब की, पूछताछ…..*
पुलिस द्वारा पूछे जाने पर युवती अपना घर बिहार राज्य के रोहतास जिला अंतर्गत मझिआंव बता रही थी। कांडी थाना प्रभारी- राम अवतार द्वारा युवती से पूछे जाने पर उक्त युवती ने जहरीले एल्डिन पीकर आत्महत्या करने की बात कही।
*तड़प-तड़प कर मांग रही थी, पानी…..*
प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त लड़की सुबह ही भिलमा गांव के समीप पंडी नदी के पास अचेतन अवस्था में राहगीरों से तड़प-तड़प कर पानी पीने की मांग कर रही थी। कुछ लोगों द्वारा उक्त युवती को पानी पिलाया गया। उसके बाद वह युवती उल्टी करने लगी। लोगों द्वारा भी पूछे जाने पर वह युवती कुछ भी कहने से इंकार करती रही।
*पुलिस की मदद से भेजा गया, अस्पताल…..*
इसकी सूचना लोगों द्वारा कांडी थाना को दी गई। सूचना पाकर थाना प्रभारी मौके पर दल-बल के साथ पहुंचे। उपचार हेतु उक्त लड़की को एंबुलेंस से रेफरल अस्पताल मझिआंव भेजा गया। मझिआँव अस्पताल में उपचार के बाद डॉक्टर द्वारा बेहतर इलाज हेतु गढ़वा रेफर कर दिया गया है। समाचार लिखे जाने तक उक्त युवती की स्थिति नाजुक बताई जाती है। युवती द्वारा जहरीले पदार्थ खाकर आत्महत्या करने के पीछे क्या मामला है, इसकी खुलासा अभी तक नहीं हो पाई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *