Monday, August 3, 2020
Home > राष्ट्रीय > ग्‍लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्‍कूल के छात्रों में सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं में अपना परचम लहराया

ग्‍लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्‍कूल के छात्रों में सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं में अपना परचम लहराया

संवाददाता (दिल्ली)  प्रीमियर इंटरनेशनल स्‍कूलों के नेटवर्क, ग्‍लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्‍कूल (जीआईआईएस) के छात्रों ने सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं के परिणामों में उल्‍लेखनीय शैक्षणिक उपलब्धियां हासिल की। ये परीक्षाएं फरवरी 2020 में हुई थीं, जिसके कुछ समय बाद ही कोविड-19 के प्रकोप के चलते देश भर में लॉकडाउन लागू कर दिया गया।

जीआईआईएस के छात्रों के प्रदर्शन के बारे में बताते हुए, जीआईआईएस इंडिया के डाइरेक्‍टर – ऑपरेशंस, राजीव बंसल ने कहा, बोर्ड की परीक्षाओं में हमारे छात्रों का शानदार प्रदर्शन हमारे लिए अत्‍यंत संतोषजनक है। कई छात्रों ने विभिन्‍न विषयों में में सौ (100) और निन्‍यानबे (99) अंक हासिल किये। जीआईआईएस में, हमारे नाइन जेम्‍स फ्रेमवर्क को इसलिए डिजाइन किया गया है ताकि हमारे छात्रों के सर्वांगीण विकास पर जोर दिया जा सके।हमारी अध्‍यापन-कला में उत्‍कृष्‍ट शिक्षण एक महत्‍वपूर्ण पहलू है।हमारे शिक्षकों के निरंतर सहयोग और हमारे छात्रों की लगन के चलते, जीआईआईएस ने देश में इतने अच्‍छे परिणाम हासिल किया है। हमें हमारे छात्रों की उपलब्धियों पर बेहद गर्व है और हम उन अभिभावकों को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्‍होंने भावी कर्णधारों को तैयार करने में अपना लगातार साथ दिया।

भारत में जीआईआईएस के 7 कैंपसों में से, नोएडा, सूरत, अहमदाबाद और व्‍हाइटफिल्‍ड (बेंगलुरू) कैंपसों के छात्रों ने उनकी कक्षा 10 की परीक्षाएं दी और 100 प्रतिशत उत्‍तीर्णता हासिल की। जीआईआईएस सूरत और नोएडा कैंपस के छात्रों ने कक्षा 12 की परीक्षाएं दी; जीआईआईएस नोएडा का यह पहला बैच है।

जीआईआईएस नोएडा की छात्रा, समीक्षा श्रीवास्‍तव ने 97.6 प्रतिशत अंक हासिल करते हुए कक्षा 10 के अपने बैच में टॉप किया, जबकि धनयअग्रवाल और प्रियंवदा सिन्‍हा क्रमश: 96 प्रतिशत और 95 प्रतिशत अंक हासिल कर दूसरे व तीसरे स्‍थान पर रहे। कक्षा 12 में साइंस स्‍ट्रीम की छात्रा, नेहल कौल ने 96.6 प्रतिशत अंकों के साथ स्‍कूल में टॉप किया, जबकि रोनित (साइंस) और प्रथम छाबडि़या (कॉमर्स) ने क्रमश: 90.4 प्रतिशत और 86.2 प्रतिशत अंक हासिल किए। प्रथम छाबडि़या का यूनिवर्सिटी ऑफ वाटरलू, कनाडा में सेलेक्‍शन भी हो गया है और उन्‍हें स्‍कॉलरशिप मिली है। प्रथम, वहां इकॉनमिक्‍स विद बिजनेस में अपनी ऑनर्स की पढ़ाई करेंगे।

जीआईआईएस सूरत की कक्षा 10 के बैच ने 100 प्रतिशत उत्‍तीर्णता हासिल की। कनिष्‍क खंडेलवाल 94 प्रतिशत अंक अर्जित कर कक्षा में टॉप रहे, जबकि ईशान मित्‍तल और सूरज राजपुत ने क्रमश: 92.8 प्रतिशत और 90 प्रतिशत के साथ परीक्षा उत्‍तीर्ण की है। कक्षा 12 में, नेहा मिश्रा ने 91.2 प्रतिशत अंकों के साथ कक्षा में टॉप किया है, जबकि खुश्‍बू मिश्रा ने करीबी अंतर के साथ 90.4 प्रतिशत अंक अर्जित किया; दोनों ही छात्राएं कॉमर्स स्‍ट्रीम की हैं।

आईआईएससी, बेंगलुरू के होनहारों छात्रों के एडवांस्‍ड लर्निंग सेंटर के स्‍कॉलरऔर जीआईआईएस व्‍हाइटफिल्‍ड कैंपस के श्री उमा माहेश्‍वरी ने 96.4 प्रतिशत अंक हासिल कर अपनी कक्षा में टॉप किया और सीबीएसई कक्षा 10 की परीक्षाओं में मैथमेटिक्‍स में पूरे 100 अंक हासिल किये। बैच के अन्‍य टॉपर्स छात्रों में, अनिरूद्ध प्रद्युम्‍न श्रीनिवासन ने 95.6 प्रतिशत अंक हासिल किये और हिमांशी सरकार ने 94.4 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्‍थान हासिल किया। और रूषिल वर्मा, जिन्‍होंने हिंदी में सौ (100) अंक हासिल किया है, एक उल्‍लेखनीय उपलब्धि है।

जीआईआईएस अहमदाबाद की छात्रा, वैदेही थानकी ने 93 प्रतिशत अंकों के साथ अपनी कक्षा 10 की सीबीएसई परीक्षाओं में बैच में टॉप किया। आकृति रॉय और गौरव नथानी ने 91.8 प्रतिशत और 91.6 प्रतिशत अंक हासिल कर क्रमश: दूसरा व तीसरा स्‍थान हासिल किया। कैंपस से 100 प्रतिशत उत्‍तीर्णता भी हासिल की।

जीआईआईएस, अपने छात्रों को उच्‍च गुणवत्‍तापरक शिक्षा देने पर जोर देता है और इसके छात्रों का शानदार प्रदर्शन उनके शिक्षण परिणामों को बेहतर बनाने हेतु मजबूती से दिये जाने वाला बल एक महत्‍वपूर्ण कारक रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *