Friday, October 23, 2020
Home > ब्यापार > पीएनबी द्वारा कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए देशव्यापी अभियान की शुरुआत  

पीएनबी द्वारा कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए देशव्यापी अभियान की शुरुआत  

संवाददाता (दिल्ली) भारत के दूसरे सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए एक देशव्यापी पहल शुरू की है, जो बढ़ती महामारी से उत्पन्न चुनौतियों और खतरों को दूर करने के लिए भारत सरकार के व्यापक प्रयासों को पूरा करता है।
केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी और पृथ्वी विज्ञान मंत्री माननीय डॉ. हर्षवर्धन ने नई दिल्ली के निर्माण भवन से इस अभियान का उद्घाटन किया। इस पहल को पीएनबी के सामाजिक निगमित उत्तरदायित्व (सीएसआर) अभियान के रूप में शुरू किया गया है, जिसके द्वारा 662 जिलों में कोविड-19 से संबंधित सुरक्षा सामग्री जैसे मास्क, सैनिटाइज़र, आदि प्रदान की गई।
माननीय केंद्रीय मंत्री, डॉ हर्षवर्धन ने कहा,पीएनबी द्वारा देशभर में कोविड-19 से सुरक्षा की किट का वितरण एक सराहनीय प्रयास है। पीएनबी की एक विशिष्ट पृष्ठभूमि है जिसमें बैंक जरूरतमंदों की मदद करने का प्रयास करता रहा है। पीएनबी की इस पहल से सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र की संस्थानों को भी प्रेरणा मिलेगी और वे न सिर्फ मौजूदा हालातों में अपितु भविष्य में भी देश के नागरिकों की मदद के लिए आगे आएंगे। हमारे साथ इस महामारी से लड़ने के लिए सहयोग करने के लिए मैं स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से पीएनबी एवं इसके अधिकारियों को धन्यवाद देता हूं।
पीएनबी के अब तक के सबसे बड़े सीएसआर प्रयास पर विचार व्यक्त करते हुए, श्री सीएच एस.एस. मल्लिकार्जुन राव, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा, माननीय मंत्री, डॉ हर्षवर्धन कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं और हमें विश्वास हैं कि देश उनके नेतृत्व में जल्द ही इस महामारी से बाहर आने में सक्षम होगा। हम इस बात के लिए आभारी हैं कि उन्होंने बैंक के इस नेक काम के लिए अपना बहुमूल्य समय दिया। इस अवसर पर, हम उन्हें यह भी विश्वास दिलाते हैं कि पंजाब नैशनल बैंक इस कठिन समय में अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध है।
एमडी एवं सीईओ के अलावा, कार्यपालक निदेशक डॉ. आर.के. यदुवंशी एवं श्री बी.एन.मिश्रा, मुख्य महाप्रबंधक भी अभियान के उद्घाटन के अवसर पर  निर्माण भवन में मौजूद थे। यह अभियान एक साथ 5 स्थानों पर चलाया गया। इसके साथ ही बैंक द्वारा देश के 24 अन्य स्थानों भी इस अभियान की शुरुआत की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *