Monday, August 3, 2020
Home > दिल्ली > भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने किया चिकित्सकों से संवाद

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने किया चिकित्सकों से संवाद

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शनिवार शाम को चिकित्सकों के साथ ऑनलाइन संवाद किया। भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के सहप्रभारी डॉ. अनिल गोयल ने इस संवाद को कोऑर्डिनेट किया। संवाद में 250 से अधिक चिकित्सकों ने भाग लिया और कोविड काल के अपने चिकित्सा अनुभवों को साझा किया। चिकित्सकों ने कोविड हेल्पलाइन के लिए भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद भी दिया।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में अभी तक 1 लाख 35 हजार लोग कोरोना से पीड़ित हुए है और विशेष रूप से मई और जून में बहुत डर का माहौल बना हुआ था। भाजपा नेतृत्व ने 3 जुलाई से कोविड हेल्पलाइन शुरू की थी। ऑनलाइन संवाद में ज्यादातर वे चिकित्सक शामिल हुए जिन्होंने मरीजों का इलाज किया। उनमे से कुछ लोग कोरोना पीड़ित हुए फिर इलाज करने में जुट गए हम नमन करना चाहते है उन चिकित्सकों को जो इस ड्यूटी को करते हुए शहीद हुए, हम माननीय अमित शाह जी को भी धन्यवाद देते है जिनके कारण 14 जून के बाद दिल्ली में टेस्ट, आइसोलेशन ट्रीटमेंट कीसुविधाए बड़ी , बेहतर कॉर्डिनेटेड टीम वर्क हुआ, केस कम हुए, डर कम हुआ ।

दिल्ली भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ ने मार्च से ही कोविद हेल्पलाइन शुरू की थी , 3 जुलाई से मान्नींय आदेश गुप्ता जी के निर्देशनुसार हेल्पडेस्क शुरू की जिसमे 4 हेल्पलाइन व् दिल्ली के 14 जिलों में 100 चिकित्सको द्वारा नागरिकों की समस्यायों का समाधान किया , शुरू में 15 दिन प्रतिदिन 700 से 800 कॉल्स हेल्पलाइन नम्बर्स पर आयी जो की अब 100 प्रतिदिन हो गयी है , अभी तक हमने 1०००० से ज्यादा लोगों को इस सुबिधा का लाभ पहुँचाया।

कोविड हेल्पलाइन के तहत दर्ज की गई शिकायतों के तहत मरीजों में तीमारदारों को परामर्श, सामान्य जांच , आहार , सम्बंधित जानकारी, टेस्ट rtpcr , रैपिड एंटीजन टेस्ट सरकारी संस्थानों में मुफ्त करने की कोशिश, होम क्वारंटाइन में दवाइयां व् एंजाइटी को ख़त्म करने के उपाय, आइसोलेशन में भर्ती करने में सरकारी व् प्राइवेट अस्पतालों में मदद, प्लाज्मा थेरपी , रेमडेसिवीर दवाइयों को प्राप्त कराने में मदद, आरोग्य सेतु ऍप और मानसिक समस्याओं संबंधी शिकायतें मिली। इस वर्चअल मीटिंग डॉक्टर वी. एस. रोहील्ला ( प्रभारी ), डॉक्टर वी . के मोंगा ( संयोजक ), डॉक्टर विनय अग्रवाल ( पूर्व अध्यक्ष IMA), डॉक्टर संजय राय ( PSM . Hod , AIIMS), डॉक्टर अनिल जैन ( PRINCIPAL , ucms ) और डॉक्टर गणेश मणि आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *