Friday, December 4, 2020
Home > ब्यापार > BYJU’S विश्व की सबसे बड़ी स्कूल प्रश्नोत्तरी की मेजबानी करेगा

BYJU’S विश्व की सबसे बड़ी स्कूल प्रश्नोत्तरी की मेजबानी करेगा

संवाददाता (दिल्ली) विश्व की सबसे मूल्यवान एडटेक कंपनी BYJU’S विश्व की सबसे बड़ी स्कूल क्विज की मेजबानी करके इतिहास रचने की तैयारी कर रही है। BYJU’S द्वारा संचालित डिस्कवरी स्कूल सुपर लीग  (DSSL) का लक्ष्य 30,000 से अधिक स्कूलों को अपने मंच पर लाना है ताकि 1 करोड़ से अधिक छात्रों को एक क्रांतिकारी आभासी चुनौती का हिस्सा बनने और रोमांचक पुरस्कार जीतने का अवसर दिया जा सके। DSSL ऐप का उपयोग करके देश भर के छात्र क्विज़ में भाग लेंगे और प्रत्येक राज्य की शीर्ष टीमें टीवी राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिसे दूर से ही शूट किया जाएगा।
DSSL के पहले दो संस्करण ऑन-ग्राउंड और डिजिटल भागीदारी के माध्यम से आयोजित किए गए थे और 30,000 से अधिक स्कूलों के 1 करोड़ छात्रों ने इनमें भागीदारी की थी। चल रही महामारी को देखते हुए BYJU’S ने अपनी डिजिटल विशेषज्ञता का लाभ उठाने की योजना बनाई है, ताकि देश के सभी हिस्सों के छात्रों को अपनी तरह के पहले 100% आभासी चुनौती में अपने ज्ञान का परीक्षण करने और उसे लागू करने के लिए अवसर मिल सके।
इस अभूतपूर्व शुभारम्भ पर टिप्पणी करते हुए BYJU’S के मार्केटिंग उपाध्यक्ष अतीत मेहता ने कहा,हमने यह सुनिश्चित करने के लिए असाधारण कदम उठाए हैं कि छात्र इस वर्ष अपने पसंदीदा स्कूल क्विज से नहीं चूकें। वास्तव में, डिजिटल शिक्षा की बढ़ती स्वीकृति और इसे अपनाने के कारण हम उम्मीद करते हैं कि भागीदारी पहले से अधिक होगी। स्कूल-क्विज इतने बड़े पैमाने पर पहले कभी नहीं हुआ है और डिस्कवरी के साथ इतिहास बनाते हुए हम रोमांचित हैं। हमारा नया प्रारूप देश के सभी हिस्सों के छात्रों को पूरे देश के सामने अपनी क्षमता प्रदर्शित करने और मुकाबला करने के लिए एक पारदर्शी और निष्पक्ष मंच प्रदान करेगा। ऑनलाइन लर्निंग ग्लास सीलिंग को तोड़ रहा है जो वर्षों से शिक्षा में मौजूद है और इस तरह की पहल के साथ हम हर जगह बच्चों के बीच सीखने के लिए जुनून और प्यार को और बढ़ावा देना चाहते हैं।

BYJU’S द्वारा संचालित डिस्कवरी स्कूल सुपर लीग की अवधारणा इतने बड़े पैमाने पर पहले कभी नहीं की गई थी और यह 29 राज्यों के 30,000+ स्कूलों तक पहुँचेगा, जहाँ यह 8 से 16 वर्ष के आयु वर्ग के छात्रों की भागीदारी को लक्षित करेगा। प्रत्येक प्रतिभागी चार परीक्षा तैयारी करने के लिए दे सकेगा और मुख्य स्कूल क्विज में भाग लेने के लिए कोई प्रवेश शुल्क नहीं लगेगा। एक कठोर चयन प्रक्रिया के बाद प्रत्येक राज्य की शीर्ष टीम 6-एपिसोड वाले टीवी क्विज शो के लिए अर्हता प्राप्त करेगी, जिसका प्रीमियर आगामी वर्ष में डिस्कवरी चैनल और डिस्कवरी किड्स पर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *