Friday, December 4, 2020
Home > ब्यापार > फ्रीपे के सदस्य अब पा सकेंगे केयर हेल्थ इंश्योरेन्स की कस्टमाइज़्ड स्वास्थ्य बीमा सेवाओं का अनुभव

फ्रीपे के सदस्य अब पा सकेंगे केयर हेल्थ इंश्योरेन्स की कस्टमाइज़्ड स्वास्थ्य बीमा सेवाओं का अनुभव

संवाददाता (दिल्ली) देश के प्रमुख ऑनलाईन प्रीपेड कार्ड ट्रेडिंग प्लेटफाॅम्र्स में से एक फ्रीपेकार्ड अब से अपने मौजूदा सदस्यों को कस्टमाइज़्ड हेल्थ इंश्योरेन्स योजना के तहत कवरेज प्रदान करेगा। इसकी सेवा देश के अग्रणी स्वास्थ्य बीमा सेवा प्रदाताओं में से एक केयर हेल्थ इंश्योरेन्स द्वारा एक ग्रुप योजना के अंतर्गत उपलब्ध कराई गई है।
इस अवसर पर श्री रिचर्ड एन्ड्रयू, फाउंन्डिंगग मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ, फ्रीपेकार्ड इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘कोविड महामारी के मद्देनज़र निवारक स्वास्थ्यसेवाओं के प्रति बदलते दृष्टिकोण को देखते हुए हम यह समझते हैं कि स्वास्थ्य/ चिकित्सा बीमा समय की मांग बन चुकी है। ऐसे में यह साझेदारी हमारे सदस्यों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जो उनके लिए किफ़ायती स्वास्थ्यसेवाओं की उपलब्धता को सुगम बनाएगी।’’
यह योजना फ्रीपेकार्ड के सदस्यों को 3 प्रकार के समाधान उपलब्ध कराएगीः एक 7-इन-1 वेक्टर बोर्न डिज़ीज़ कवर, होस्पीकैश हेल्थ इंश्योरेन्स कवर और पर्सनल एक्सीडेन्ट कवर। ये समाधान खासतौर पर फ्रीपेकार्ड के सदस्यों के लिए पेश किए गए हैं और इसमें कई फीचर्स शामिल हैं जैसे- मात्र 15 दिनों की शुरूआती इंतज़ार अवधि, डायरेक्ट क्लेम सैटलमेन्ट, रूम रेंट के लिए 2 फीसदी तक सम अश्योर्ड आदि। यह योजना कई अन्य वैल्यू एडीशन्स के साथ आती है जैसे बच्चों की शिक्षा, होस्पीकैश अलाओएन्स, रीपेट्रिएशन के फायदे, सड़क एम्बुलेन्स कवर, दुर्घटना मृत्यु के फायदे, स्थायी एवं अस्थायी अपंगता के मामले में फायदे।
 अनुज गुलाटी, संस्थापक प्रबन्ध निदेशक एवं सीईओ, केयर हेल्थ इंश्योरेन्स ने कहा, ‘‘मौजूदा स्थिति के परिणामस्वरूप स्वास्थ्य बीमा के बारे में जागरुकता बढ़ी है, जो अब समय की मांग बन चुका है, हर किसी को स्वास्थ्य बीमा का विकल्प अपनाने की सलाह दी जाती है। तकनीक उन्मुख प्रक्रियाओं और गुणवत्तापूर्ण सेवाओं के साथ उपभोक्ताओं को स्वास्थ्य कवरेज उपलब्ध कराने के लिए फ्रीपेकार्ड के उपभोक्ताओं को कवर करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है।’’
स्वास्थ्य बीमा सेवा प्रदाता, उपभोक्ताओं के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्यसेवाओं को सुलभ बनाता है, और सिर्फ अस्पताल में भर्ती के दायरे से बाहर जाकर उपभोक्ताओं को व्यापक ‘केयर’ यानि देखभाल उपलब्ध कराता है, जिसमें निवारक स्वास्थ्य जांच, वैलनैस, डाॅक्टर के साथ कन्सलटेशन, नैदानिक सेवाएं एवं घर में देखभाल की सेवाएं शामिल हैं। ‘केयर’ के मूल सिद्धान्त एवं प्रोडक्ट डिज़ाइन, क्लेम एडमिनिस्टेªशन, तकनीक के विकास एवं उपभोक्ता सेवाओं के क्षेत्र में उपभोक्ता उन्मुख पहलों के साथ संगठन ने हाल ही में अपने ब्राण्ड का नाम रेलीगेयर हेल्थ इंश्योरेन्स से बदल कर केयर हेल्थ इंश्योरेन्स कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *