Friday, December 4, 2020
Home > मनोरंजन > मनाएं ‘विश्व टेलीविज़न दिवस’ शेमारू एंटरटेनमेंट के साथ

मनाएं ‘विश्व टेलीविज़न दिवस’ शेमारू एंटरटेनमेंट के साथ

सँवाददाता (दिल्ली) टेलीविज़न के शौकीनों को यह जानकर बेहद ख़ुशी होगी कि कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान टेलीविज़न जगत में दर्शकों की संख्या में बहुत भारी बढ़ोतरी हुई है। लॉकडाउन के दौरान सामाजिक दूरी का पालन और घर से काम करने के इस ‘न्यू नॉर्मल’ ने परिवारों को एक साथ क्वालिटी समय बिताने का बेहतरीन मौका दिया है। एक साथ बैठकर खाना खाने से लेकर पसंदीदा फ़िल्में और शो एक साथ मिलकर देखने के इस नए रिवाज़ ने परिवार के सदस्यों को एक-दूसरे के और करीब ला दिया है। पूरे परिवार का एक साथ बैठकर टेलीविज़न देखने का 90 का दौर फिर से लौट आया है और पारिवारिक मनोरंजन के लिए टेलीविज़न फिर से उतना ही महत्वपूर्ण बन गया, जितना पहले हुआ करता था।
पूरी दुनिया में 21 नवंबर को ‘विश्व टेलीविज़न दिवस’ मनाया जा रहा है। महानगरों से लेकर दूर-दराज़ तक के गांवों-कस्बों के अनगिनत ग्राहकों तक पहुंचने का  टेलीविज़न से बेहतर भला क्या माध्यम हो सकता है। कहना न होगा कि टेलीविज़न आज तक के अपने सबसे बेहतरीन फॉर्म में है और ब्रांड्स को अपने दर्शकों तक पहुंचने का सबसे बेहतरीन मौका भी दे रहा है।
टेलीविज़न की दुनिया में बहुत कम समय में अपनी पकड़ बनानेवाले शेमारूटीवी ने भी दर्शकों के मनोरंजन को हमेशा तवज्जो दी है। लॉकडाउन के दौरान भी इसने अपने दर्शकों के उत्साह और ख़ुशियों को ज़रा भी कम नहीं होने दिया। मनपसंद शोज़ के साथ ही दर्शकों ने ‘होंडा एक्टिवा बाइक्स’ और ‘केनस्टार एप्लायंसेज’ जैसे कई आकर्षक इनाम भी जीते। दर्शकों के लिए स्वर्णिम अवसर तब आया, जब उन्हें “देवों के देव महादेव” से जुड़े ‘महाउपहार कॉन्टेस्ट’ में 48 सोने के सिक्के जीतने का बेहतरीन मौका मिला। इन सभी प्रतियोगिताओं को मिलाकर शेमारूटीवी को तकरीबन 17 लाख रेस्पॉन्सेस और 3 लाख यूनिक पार्टिसिपेंट्स मिले, जो इन कॉन्टेस्ट की सफलता बयां करते हैं।
ज़्यादा से ज़्यादा दर्शकों तक पहुंचने के लिए प्रतियोगिताओं के साथ-साथ शेमारूटीवी ने फेसबुक, वूट, वोडाफोन और चिंगारी जैसे पॉप्युलर ब्रांड्स के साथ भी हाथ मिला लिया है। शेमारूटीवी ने पहली बार ऐसी कई चीज़ें की हैं, जो आज तक किसी ब्रॉडकास्टर ने नहीं की, जैसे कि चैनल की शुरुआत से ही टीवी को फेसबुक लाइव के ज़रिये अपने दर्शकों तक पहुंचाना।
शेमारू ने अपने नए और ताज़ा बी2सी ब्रांड की रफ़्तार को बढ़ाते हुए एफटीए क्षेत्र पर भी अपनी पकड़ बढ़ाई है। नए पड़ाव हासिल करते हुए आधुनिक, नए ग्राहक वातावरण की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए अपने आप में परिवर्तन लाना शेमारू एंटरटेनमेंट ने जारी रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *