Thursday, January 28, 2021
Home > ब्यापार > पंजाब नैशनल बैंक , ने  यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की सभी शाखाओं का आईटी एकीकरण सफलतापूर्वक पूर्ण कर लिया

पंजाब नैशनल बैंक , ने  यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की सभी शाखाओं का आईटी एकीकरण सफलतापूर्वक पूर्ण कर लिया

संवाददाता  (नई दिल्ली) : पंजाब नैशनल बैंक , भारत के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ने  यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की सभी शाखाओं का आईटी एकीकरण सफलतापूर्वक पूर्ण कर लिया है| बैंक ने पहले ही नवंबर 2020 में पूर्ववर्ती ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की सभी शाखाओं का आईटी एकीकरण पूर्ण कर लिया है और यह उसी क्रम में है।
इसके साथ, पीएनबी ने दोनों बैंकों के डेटाबेस के एकीकरण और माइग्रेशन का कार्य पूर्ण कर लिया है| जो सभी ग्राहकों को सामान्य प्लेटफ़ॉर्म पर लाता है और उन्हें बैंक नेटवर्क पर निर्बाध रूप से लेन-देन करने के साथ ही पीएनबी के डिजिटल बैंकिंग प्लेटफ़ॉर्म जैसे इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का उपयोग करने हेतु सक्षम बनाता है| संपूर्ण माइग्रेशन ग्राहकों के खाता संख्या, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग क्रेडेंशियल्स में किसी भी परिवर्तन को प्रभावित किए बिना पूर्ण किया गया है।
पीएनबी ने कम से कम व्यवधान के साथ इस माइग्रेशन गतिविधि को पूर्ण किया है और अब सभी ग्राहक शाखाओं, एटीएम और मजबूत डिजिटल चैनलों के व्यापक नेटवर्क के माध्यम से सेवाओं की एक विशाल श्रृंखला का आनंद ले सकेंगे।
इस उपलब्धि पर, पंजाब नैशनल बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी, श्री सीएच.एस.एस.  मल्लिकार्जुन राव ने कहा कि “यह हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है जो पीएनबी 2.0 के ग्राहकों के लिए हमारी असीम प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। यह डाटा माइग्रेशन हमारे सभी ग्राहकों को एक प्लेटफार्म  पर लाता है और सहज जुड़ाव का अवसर प्रदान करता है। हम अपने सभी ग्राहकों को अत्याधुनिक सेवाएं प्रदान करते रहेंगे”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *